Tuesday, July 16, 2024
Uncategorized

कांग्रेस के खड़गे ने फंसा दिया,सोनिया गांधी को,खोल दी 2009 कि पोल

सोनिया मनमोहन सरकार का काम

ले रहे मोदी का नाम

 दिल्ली में शुक्रवार को बारिश के बीच आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत ढहने से एक शख्स की मौत हो गई और करीब 5 लोग घायल हो गए. हादसे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह हादसा भ्रष्टाचार और आपराधिक लापरवाही का नतीजा है. खड़गे ने पिछले कुछ वर्षों में हुए कुछ हादसों का जिक्र करते हुए इसे मोदी सरकार की विफलता करार दिया. साथ ही यह भी कहा कि ढहे हुए इस हिस्से का उद्घाटन 10 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी ने किया था.

मोरबी, राम मंदिर, जबलपुर समेत कई हादसे गिनाए

मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर पोस्ट कर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा, मोदी सरकार के पिछले 10 वर्षों में हुए कई घटिया बुनियादी ढांचों के ताश के पत्तों की तरह ढहने के लिए भ्रष्टाचार और आपराधिक लापरवाही जिम्मेदार है. कांग्रेस नेता ने अपने पोस्ट में कई हादसों का भी जिक्र किया. इसमें जबलपुर हवाई अड्डे की छत गिरने, अयोध्या की नई सड़कों की खराब स्थिति, राम मंदिर में पानी के रिसाव, मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक रोड में दरारें, 2023 और 2024 में बिहार में 13 नए पुलों के गिरने की घटना शामिल है. इसके अलावा उन्होंने दिल्ली के प्रगति मैदान सुरंग डूबने और गुजरात में मोरबी पुल हादसे की भी याद दिलाई.

fallback

पीड़ितों ने स्वार्थी सरकार का खामियाजा भुगता
खड़गे ने लिखा, ये हादसे स्पष्ट उदाहरण हैं, जो मोदी और भाजपा के “विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे” के निर्माण के बड़े-बड़े दावों को उजागर करते हैं. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जब 10 मार्च को जब मोदी जी ने दिल्ली एयरपोर्ट टी1 का उद्घाटन किया था तो उन्होंने खुद को ‘दूसरी मिट्टी का इंसान’  कहा था. खड़गे ने कहा कि यह सारी झूठी वाहवाही और बयानबाजी केवल चुनाव से पहले रिबन काटने वाले समारोहों में शामिल होने के लिए थी. मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा-दिल्ली एयरपोर्ट त्रासदी के पीड़ितों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है. उन्होंने एक भ्रष्ट, अयोग्य और स्वार्थी सरकार का खामियाजा भुगता.

 

निर्माण कार्यों की खराब हालत से पूरा देश दुखी
वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने काम की खराब गुणवत्ता का आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम ने बस उद्घाटन पर ध्यान दिया. जिस दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल-1 का पीएम ने उद्घाटन किया था, आज वहां हुए हादसे में कैब ड्राइवर की जान चली गई. जबलपुर एयरपोर्ट की छत भी ढह गई, जिसका उद्घाटन तीन महीने पहले प्रधानमंत्री ने किया था. अयोध्या में निर्माण कार्यों की खराब हालत से पूरा देश दुखी है. क्या पीएम इन मुद्दों की जिम्मेदारी लेंगे, इस पर प्रियंका ने कहा, यह ‘बीजेपी का चंदा लो और व्यापार दो’ का भ्रष्ट मॉडल है जो अब उजागर हो गया है.

बीजेपी नेता बोले, सोनिया दें इसका जवाब 
बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कांग्रेस के इन आरोपों का जवाब दिया. उन्होंने कहा, आईजीआई टी1 का जो हिस्सा ढहा, उसे 2009 में कांग्रेस के नेतृत्व वाली  यूपीए सरकार में बनवाया गया था. उन दिनों गुणवत्ता जांच की कोई अवधारणा नहीं थी. सत्तारूढ़ कांग्रेस को सबसे बड़ी रिश्वत भेजने वाले को ही ठेके दे दिए जाते थे. इस हादसे पर सोनिया गांधी, जो उस समय सुपर पीएम थीं, को जवाब देना चाहिए.

fallback

पीएम ने नहीं किया था उद्घाटन 
नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने भी स्पष्ट किया कि शुक्रवार को गिरी हुई छत 2009 में बनी एक पुरानी संरचना का हिस्सा थी. मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि पीएम नरेंद्र मोदी ने जिस इमारत का उद्घाटन किया, वह दूसरी तरफ है.

Leave a Reply