Tuesday, July 16, 2024
Uncategorized

पुलिस ने मार गिराया मोहम्मद फारूख को,50 हज़ार का इनामी

कुख्यात गुंडा ढेर

मथुरा पुलिस ने एनकाउंटर में फारुख को मार गिराया : मोहसिन के साथ कारोबारी के घर की थी लूटपाट, पत्नी के सिर पर हथौड़ा मार कर दी थी हत्या

उत्तर प्रदेश के मथुरा में पुलिस ने फारुख नाम के एक अपराधी को एनकाउंटर में मार गिराया है। फारुख ने अपने एक और साथी मोहसिन के साथ मिलकर 4 नवम्बर 2023 को मथुरा के ही मुकुट कारोबारी कृष्ण कुमार अग्रवाल की पत्नी की हत्या कर दी थी और उनके सर पर हथौड़े से वार करके घायल कर दिया था।
जानकारी के अनुसार, घटना का दूसरा आरोपित मोहसिन कृष्ण कुमार अग्रवाल का ड्राइवर था। फारुख ने इसी के साथ मिलकर गुरुकृपा विलास में स्थित उनके घर में डकैती की योजना बनाई और 4 नवम्बर को उनके घर में घुस गए।
इस दौरान फारुख ने हथौड़े वार करके कृष्ण कुमार की पत्नी कल्पना अग्रवाल को मार दिया और कृष्ण कुमार पर भी हमले किए। हालाँकि, उनकी जान बच गई और अभी उनका इलाज दिल्ली के अपोलो अस्पताल में चल रहा है। फारुख और मोहसिन ने कृष्ण कुमार के घर से उनकी इनोवा गाड़ी, बड़ी मात्रा में आभूषण और नकद रुपए लूट लिए थे।
जब घटना की जानकारी सुबह लोगों को हुई पुलिस ने अपनी जाँच चालू की। पुलिस ने इस मामले के खुलासे के लिए आठ टीमों को लगाया था। घटना के बाद आसपास के सीसीटीवी की जाँच से सामने आया कि मोहसिन ही घटना की रात घर आया था।

मोहसिन को जब पुलिस ने पकड़ कर पूछताछ की तो उसने पूरी घटना की सच्चाई बता दी। मोहसिन ने बताया कि उसने अपने पड़ोसी फारुख के साथ मिलकर इस डकैती की योजना बनाई थी। वह घटना के बाद कृष्ण कुमार की इनोवा लेकर भी भाग गया था।
कल रात (11 नवम्बर 2023) की रात को पुलिस को यह सूचना मिली कि गोवर्धन रोड पर फारुख को देखा गया है। चेकिंग के दौरान फारुख ने पुलिस की टीम पर फायर कर दिया। पुलिस ने भी फारुख पर जवाबी कार्रवाई में फायर किया जिसमें उसको गोली लगी। मथुरा पुलिस के इस एनकाउंटर में फारुख की मौत हो गई।

फारुख के पास से इनोवा गाड़ी और ₹21.88 लाख नकद और हीरे-सोने के गहने भी बरामद हुए है। उसके पास से बन्दूक और कारतूसें भी बरामद हुई हैं। फारुख पर ₹50,000 का ईनाम घोषित किया गया था।

 

Leave a Reply