Tuesday, July 16, 2024
Uncategorized

100 से ज्यादा संविधान संशोधन,एमरजेंसी लगाने वाली,चुनी हुई सरकारे गिराने वाली,संविधान पकड़ कर ड्रामा करती है

100 से ज्यादा संविधान संशोधन,एमरजेंसी लगाने वाली,चुनी हुई सरकारे गिराने वाली,संविधान पकड़ कर ड्रामा करती है…. कैलाश विजयवर्गीय

देश में आपातकाल लागू किए जाने के 50 साल पूरे होने पर मध्य प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि पूरे देश को जेल बनाने वाले लोग आज संविधान की प्रतियां लेकर संसद पहुंच रहे हैं

देश को जेल बनाने वाले लोगों के हाथ में संविधान की प्रति : कैलाश विजयवर्गीय
कैलाश विजयवर्गीय के बयान से कांग्रेस तिलमिला गयी है

देश में आपातकाल लागू किए जाने के 50 साल पूरे होने पर मध्य प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि पूरे देश को जेल बनाने वाले लोग आज संविधान की प्रतियां लेकर संसद पहुंच रहे हैं।

कैलाश विजयवर्गीय ने मंगलवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि आज 25 जून है, संविधान की दुहाई देने वाले लोगों ने आज से 50 साल पहले आपातकाल लगाकर संविधान की धज्जियां उड़ाई थी। आज वो लोग संविधान की प्रतियां लेकर पार्लियामेंट में पहुंच रहे हैं। आजाद भारत में पहली बार सारे देश को जेल बनाने वाले लोग आज संविधान की प्रतियां लेकर चल रहे हैं।

उन्होंने आपातकाल से लोगों के जीवन में आई समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि आपातकाल के कारण कई लोग एक तरीके से बर्बाद हो गए। उनको सभी जानते हैं। किसी का धंधा खत्म हो गया, कई लोग बर्बाद हो गए, किसी के परिजन का निधन हो गया और वह कंधा तक नहीं दे पाए। ऐसी स्थिति में उन सबके प्रति उनकी सरकार ने संवेदना व्यक्त की है और आपातकाल लगाने वालों की निंदा की है।

बता दें कि 1975 में देश में आपातकाल लागू किया गया था। उस समय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी थी। आपातकाल के दौरान बड़ी संख्या में राजनीतिक दलों, सामाजिक संगठनों आदि से जुड़े लोगों को जेल में बंद कर दिया गया था।

Leave a Reply