Thursday, April 25, 2024
Uncategorized

मुसलमान फिल्मी कलाकार एज़ाज़ खान ने ब्राह्मणों को गाली दी,समस्त हिन्दुओ में भयंकर नाराज़गी,गिरफ्तारी की मांग

आपको याद होगा बिग बॉस में शामिल बी ग्रेड फिल्मों में विलेन मुसलमान कलाकार एज़ाज़ खान गिरफ्तार हुआ था:

‘बिग बॉस’ फेम कंट्रोवर्शियल एक्टर एजाज खान को मुंबई साइबर पुलिस ने सांप्रदायिक घृणा को बढ़ावा देने वाले आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया थ।

मुंबई पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा था कि साइबर पुलिस को सोशल मीडिया पर वायरल हो रही कुछ वीडियो के साथ शिकायत मिली थी, जिसमें यह पाया गया कि एजाज खान ने इन वीडियो को मुख्य रूप से धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने वाली आपत्तिजनक सामग्री के साथ बनाया / अपलोड किया है और बड़े पैमाने पर लोगों के बीच नफरत पैदा करने का काम किया है।

अब उसी एज़ाज़ खान ने ने कहा

कौन से पंडित.. दरिंदे हैं साले: एजाज खान के ‘जहरीले’ Video पर लोगों ने की गिरफ्तारी की माँग

विवादित बयानों के कारण चर्चा में रहने वाले एजाज खान की आज सोशल मीडिया पर एक और Video सामने आई है। Video में एजाज खान पंडितों को गाली देता नजर आ रहा है। इस जहरीले Video के वायरल होने के बाद ट्विटर पर  अरेस्ट मुल्ला एज़ाज़ भी ट्रेंड हो रहा है।

इस हैशटैग के साथ ही, भाजपा नेता कपिल मिश्रा से लेकर सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत पटेल समेत सैंकड़ों लोग एजाज की गिरफ्तारी की माँग कर रहे हैं। हालाँकि बता दें कि यह वीडियो हाल की नहीं है। एजाज ने अपने यूट्यूब अकॉउंट पर इसे पिछले साल 8 सितंबर 2019 को अपलोड किया था।

इस वीडियो में वह दिल्ली के एक युवक साहिल की हत्या पर अपनी बात रख रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे वो साहिल की मौत को आधार बनाकर पंडितों को हत्यारा बताने की कोशिश कर रहा है और कहते सुना जा सकता है कि साहिल अपने दोस्तों का झगड़ा निबटाने के लिए पंडितों की गली में गया और वहाँ उसकी लिंचिंग कर दी गई।

अपनी वीडियो में एजाज ने हर तरह से यह बताने की कोशिश की कि साहिल को मुस्लिम समझकर मारा गया। वीडियो के आखिर में उसे कहते सुना गया:

“ये सारे पंडितों की पूरी गली को इतना मारो और इनको जेल में डालो। कौन से पंडित? ये दरिंदे हैं साले। बल्कि सारे हिंदुस्तान के पंडितों को इनको अंदर करवाना चाहिए। इन्होंने पंडितों का नाम भी खराब किया है। पंडितों की जाति का नाम खराब किया है। ब्राह्मणों की जाति का नाम खराब किया है। अब तो ऐसा हो गया है कि पंडित भी मॉब लिंचिंग कर रहे हैं। मतलब ब्राह्मण पंडित भी मॉब लिंचिंग में आ गए हैं। क्या बात है यार! कमाल हो गया।”

अब यहाँ बता दें कि इस वीडियो में जिस साहिल को मॉब लिंचिंग का शिकार बताकर एजाज पंडित व ब्राह्मणों को दोषी बता रहा है, उसकी मौत मॉब लिंचिंग में नहीं, बल्कि दो लोगों के साथ मोटरसाइकिल को रास्ता न देने की वजह से मारपीट हुई  इस दौरान वो जख्मी हो गया था और फिर घर जाने के बाद उसकी हालत गंभीर हो गई। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसकी मौत हो गई।

पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकरे ने इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि अगस्त 30, 2019 की घटना है। इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया, जिसमें से एक नाबालिग है। साथ ही पुलिस ने तब इस मामले में किसी भी तरह की सांप्रदायिक एंगल न होने की बात कही थी। एजाज खान की तरह वामपंथी गिरोह के लोगों ने इस केस में मॉब लिंचिंग एंगल के साथ खूब प्रोपगेंडा भुनाया था।

Leave a Reply