Monday, June 24, 2024
Uncategorized

कांग्रेस की जीत के साथ ही लगने लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे,नामकहरामो ने पुलिस को भी धमकाया

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों को मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने ऐसा न करने को कहा, लेकिन वे उल्टे धमकी देने पर उतर आए। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए मुकदमा दर्ज किया। अब इन तत्वों की पहचान कर पुलिस एक्शन लेने की तैयारी कर रही है।
pakistan zindabad slogans in belgavi

बेलगावी। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बेलगावी में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे। पाकिस्तान जिंदाबाद के ये नारे पुलिसकर्मियों के सामने ही भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने लगाए। पुलिस ने इनके खिलाफ केस दर्ज कर पहचान शुरू की है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों को मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने ऐसा न करने को कहा, लेकिन वे उल्टे धमकी देने पर उतर आए। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए मुकदमा दर्ज किया। अब पुलिस इन तत्वों की पहचान कर कब तक कार्रवाई करती है, इस पर सबकी नजर है।

बीजेपी ने इसे कांग्रेस की जीत के बाद कर्नाटक के बदला हुआ मंजर बताया है। कर्नाटक में काफी पहले से ही भारत विरोधी तत्वों का बड़ा जमावड़ा रहा है। खासकर यहां के भटकल इलाके से यासीन और रियाज भटकल जैसे बड़े आतंकी निकलकर आए। राज्य में प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के भी तमाम कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी हो चुकी है। अब बेलगावी में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने के बाद बीजेपी इसे राज्य की सत्ता में वापसी करने वाली कांग्रेस के खिलाफ बड़े मुद्दे के तौर पर उठाने की तैयारी कर रही है।

congress 12

कर्नाटक विधानसभा के चुनाव नतीजे शनिवार को आए। राज्य की 224 में से 136 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की। सत्तारूढ़ बीजेपी को 65 सीटें मिलीं। 34 साल बाद कांग्रेस को कर्नाटक में बड़ी जीत हासिल हुई है। इससे पहले साल 1989 में कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा की 178 सीटें जीती थीं। तब बीजेपी को 4 सीटों पर ही जीत हासिल हुई थी। कर्नाटक में पिछले एक साल से टीपू सुलतान और स्कूल-कॉलेजों में हिजाब पर बैन के मुद्दे खूब गरमाए रहे। चुनाव के दौरान बजरंग दल पर बैन का मुद्दा उठाकर इसे बीजेपी ने बजरंगबली के अपमान से जोड़ा था।

Leave a Reply