Tuesday, April 16, 2024
Uncategorized

ममता बनर्जी को छोड़ा महिला विधायक ने

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक और झटका लगा है। टीएमसी की विधायक देवश्री रॉय ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। मालूम हो कि पिछले कुछ महीनों से लगातार तृणमूल के विधायक, सांसद समेत कई नेता पार्टी छोड़ रहे हैं। पिछले साल दिसंबर में ममता बनर्जी के काफी करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी ने भी टीएमसी छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर ली थी, जिसे दीदी के लिए बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा था।
बीते दिनों तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने बजट सत्र के दौरान इस्तीफा दे दिया था। दिनेश त्रिवेदी ने इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा था कि राज्य में हिंसा और भ्रष्टाचार का जैसा माहौल है, उसमें उनका दम घुट रहा है और वह कुछ बोलने की स्थिति में नहीं हैं। ऐसे में मैंने राज्यसभा सदस्य के तौर पर इस्तीफा देने का फैसला लिया है। इसके बाद, उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। बीजेपी में शामिल होने को स्वर्णिम पल बताते हुए दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि बीजेपी जनता के परिवार जैसी है। यहां पार्टी की सेवा के लिए बल्कि जनता की सेवा के लिए काम होता है।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसकी शुरुआत 27 मार्च से हो रही है, जोकि 29 अप्रैल तक चलेंगे। वहीं, सभी राज्यों के नतीजों का ऐलान एक साथ दो मई को किया जाएगा। सभी राज्यों के चुनावों में जिस राज्य पर ज्यादातर लोगों की नजरें हैं, वह पश्चिम बंगाल ही है। बंगाल में पिछले दो कार्यकाल से सत्ता में काबिज ममता बनर्जी को इस बार बीजेपी से कड़ी टक्कर मिल रही है। जहां ममता फिर से सरकार बनाने का दावा कर चुनाव प्रचार में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही हैं, तो वहीं बीजेपी भी दिग्गज नेताओं को टिकट दे उम्मीदवार बना रही है।

Leave a Reply