Monday, February 26, 2024
Uncategorized

इस्लामिक मुल्क पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम का नया नाम हाजी सलीम, ड्रग्स के कारोबार में जुटा है ये दीन ईमान वाला

इस्लामाबादपाकिस्तान में इन दिनों बहुत ही खराब हालात हैं पूरे देश में सियासी भूचाल मचा हुआ है लेकिन फिर भी यह पड़ोसी देश भारत के खिलाफ साजिश से बाज नहीं आ रहा है. इस बार खबर सामने आ रही है कि पाकिस्तान ने भारत के सबसे बड़े दुश्मन दाऊद इब्राहिम को बचाने के लिए उनका नाम बदल दिया है. यह नई चाल पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने चली है. ISI इसके जरिए इंटरनेशनल फोरम पर कराची में दाऊद की मौजूदगी को छिपाना चाहती है.

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को यकीन है कि ISI ने दाऊद का नाम और पहचान बदल दिए हैं. दाऊद की नई पहचनान हाजी सलीम के तौर पर की जा रही है. दाऊद ही वह शख्स है जो कि पाकिस्तान से भारत में ड्रग्स की खेप भेज रहा है. हाजी सलीम नाम के इस ड्रग तस्कर का डोजियर दुनिया में किसी और देश के पास नहीं है. बताया जाता है कि दाऊद ही हाजी सलीम के नाम से समुद्र के रास्ते भारत में बड़ी मात्रा में ड्रग्स की तस्करी कर रहा है.

एनसीबी के डीडीजी ऑपरेशन संजय कुमार सिंह ने बताया है कि पिछले एक साल में हाजी सलीम नाम का तस्कर भारत में करीब 40 हजार करोड़ की ड्रग्स भेज चुका है. इसी ड्रग्स में से गुजरात में 13 मई को एनसीबी की टीम ने नेवी की मदद से 12 हजार करोड़ की ड्रग्स बरामद की थी. यह ड्रग्स एक ईरानी बोट से बरामद की गई थी.

कई देशों तक फैला है हाजी सलीम का नेटवर्क

एनसीबी के सूत्रों की मानें तो पहचान बदलकर दाऊद पाकिस्तान में बैठकर ईरान, बलूचिस्तान, अफगानिस्तान और श्रीलंका से लेकर भारत तक फैल चुका है. फर्जी नाम और फर्जी पहचान के साथ दाऊद ही अफगानिस्तान में बन रही ड्रग्स को ईरान-श्रीलंका के रास्ते भारत तक भेज रहा है. दाऊद यहां पर अपना नेटवर्क चलाने के लिए सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल करता है.

सूत्रों के मुताबिक दाऊद ने अपने ड्रग्स के धंधे के लिए पहले ईरान को बेस बनाया हुआ था, इसके बाद उसने श्रीलंका में सत्ता परिवर्तन का फायदा उठाया और खराब हालात के चलते श्रीलंका में अपना बेस बना लिया. इसके बाद उसे भारत तक पहुंचना और भी आसान हो गया. पिछले एक साल में दाऊद ने भारत में 40 हजार करोड़ की ड्रग्स सप्लाई की है. यह ड्रग्स समुद्र के रास्ते श्रीलंका से भारत तक पहुंचती है.

Leave a Reply