Thursday, February 22, 2024
Uncategorized

कांग्रेस ने जारी की मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना की सूची,राजस्थान में फंसा पेच,मध्यप्रदेश में नए चेहरे,सीट भी बदली

नवरात्र के पहले दिन कांग्रेस ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलांगाना (Madhya Pradesh, Chhattisgarh and Telangana) विधानसभा चुनाव के लिए अपने कैंडिडेट्स की पहली सूची जारी कर दी. अब राजस्थान  की लिस्ट को लेकर भी काउंटडाउन शुरू हो गया है. कांग्रेस राजस्थान के कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट 18 अक्टूबर को पहली सूची कर सकती है. शुक्रवार रात दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में कुछ नामों पर सहमति नहीं बन पाई, इसके लिए फिर से 17 अक्टूबर को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी.
उसके बाद आएगा राजस्थान का नंबर।

राजस्थान में भाजपा ने 41 उम्मीदवारों की सूची जारी की तो सब की निगाहें कांग्रेस पर टिकी हुई है. कांग्रेस की तरफ से अभी तक राजस्थान में एक भी सूची जारी नहीं की गई है. आज मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के 229 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. मध्य प्रदेश के 144, छत्तीसगढ़ में 30 व तेलंगाना में 55 नाम की घोषणा की गई है.

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची आ गई है जिसमें 144 उम्मीदवारों के नाम हैं। इसमें कई नाम चौंकाने वाले हैं तो वहीं कुछ उम्मीदवारों की सीट भी बदली गई है।

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची आ गई है जिसमें 144 उम्मीदवारों के नाम हैं। इसमें कई नाम चौंकाने वाले हैं तो वहीं कुछ उम्मीदवारों की सीट भी बदली गई है।
कांग्रेस ने जैसे पहले घोषणा की थी, उसी के मुताबिक श्राद्ध पक्ष के बाद पार्टी ने 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी।
इस सूची में कुछ नए चेहरों के नाम हैं जिनमें दतिया से अवधेश नायक, बिजावर से चरण सिंह यादव, बमोरी से ऋषि अग्रवाल, मेहगांव से राहुल भदोरिया।

इसके अलावा एक बड़ा नाम केपी सिंह का है जो अब तक पिछोर से विधायक रहे हैं। वह इस बार शिवपुरी से उम्मीदवार बनाए गए हैं।
इस तरह राज्य में जहां भाजपा 136 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है वहीं कांग्रेस ने पहली सूची में 144 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply