Thursday, February 22, 2024
Uncategorized

कांग्रेस ने फैलाया झूठ,हो गया पुलिस केस

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा को फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन के प्रसिद्ध टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का एक एडिटेड वीडियो ट्वीट करना महंगा पड़ गया है. बीजेपी के लीगल सेल ने केके मिश्रा इस वीडियो पर आपत्ति जताते हुए इसे फेक, फर्जी और एडिटेड बताते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज की है. पुलिस में शिकायत के बाद ऐसा लग रहा है कि केके मिश्रा की मुश्किल बढ़ सकती है. बीजेपी की शिकायत के बाद रविवार शाम को कांग्रेस के मीडिया प्रभारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार KBC का एक वीडियो कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर (एक्स) पर पोस्ट किया. इस ट्वीट में सुपर स्टार अमिताभ बच्चन को प्रतिभागी से सवाल पूछते हुए दिखाया गया था.

कांग्रेस नेता पर लगा फर्जी वीडियो पोस्ट करने का आरोप

अमिताभ बच्चन को प्रतिभागी से सवाल पूछते हुए दिखाया गया है कि किस मुख्यमंत्री को घोषणा मुख्यमंत्री के नाम से जाना जाता है. इसके बाद बच्चन प्रतिभागी को चार ऑप्शन देते दिखाई देते नजर आते हैं. इनमें शिवराज सिंह चौहान, मनोहर लाल खट्टर, भूपेंद्र पटेल और आदित्यनाथ योगी हैं. बता दें कि ये सभी मुख्यमंत्री बीजेपी शासित प्रदेशों के सीएम हैं.

अमिताभ बच्चन के सवाल के जवाब में प्रतिभागी मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान का नाम बताता है. इसके बाद सुपर स्टार अमिताभ बच्चन प्रतिभागी के जवाव को सही करार देते हैं और प्रतिभागी को 20000 रुपए जीतते दिखाया जाता है.

बता दें कि केबीसी का ये कथित एडिट किया हुआ फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पूरी तरह तरह से वायरल हो गया है. इसके बाद बीजेपी की ओर से एडिटेट वीडियों की शिकायत रविवार को क्राइम ब्रांच में की गई.

बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने ये फर्जी वीडियो सीएम शिवराज सिंह चौहान की छबि खराब करने के किया है. पुलिस शिकायत में बीजेपी की ओर से केके मिश्रा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है. हालांकि बताया जा रहा है कि विवाद बढ़ने पर केके मिश्रा ने सोशल साइट्स से वीडियो डिलीट कर दिया था.

बीजेपी की शिकायत पर FIR दर्ज

मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद इसका खंडन किया है. जनसंपर्क विभाग ने अपने फैक्ट चेक सेगमेंट से इस वीडियो की जांच की और बताया कि यह वीडियो एडिटेड और पूरी तरह से फर्जी है.

दूसरी ओर, प्रतिभागी भूपेंद्र चौधरी ने भी बताया कि यह वीडियो झूठा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर जारी किए गये वीडियो को फर्जी और झूठा करार दिया है. बता दें कि भूपेंद्र मध्यप्रदेश के खुरई के रहने वाले हैं. उन्होंने पुष्टि करते हुए कहा कि अमिताभ बच्चन के शो के दौरान इससे संबंधित कोई भी सवाल नहीं पूछा गया था.

दूसरी ओर, केबीसी वीडियो मामले में कांग्रेस मीडिया प्रभारी केके मिश्रा के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है. क्राइम ब्रांच थाने में लिखित शिकायत कर बीजेपी लीगल सेल के राहुल श्रीवास्तव ने लिखित आवेदन देकर शिकायत दर्ज की है औस उसके बाद पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार उनके खिलाफ IPC की धारा 469 और 500 के तहत थाने में केस दर्ज किया गया है.

Leave a Reply