Monday, March 4, 2024
Uncategorized

कांग्रेस गठबंधन सरकार में,स्कूल पर लहराया इस्लामिक झंडा,सेक्युलर जमात हुई गूंगी

कांग्रेस गठबंधन सरकार

स्वतंत्रता दिवस पर बिहार के हाईस्कूल में इस्लामी झंडा फहराने को अड़ गए मुस्लिम युवक, लगाए आपत्तिजनक नारे: शाहिद हसन धराया

बिहार के पश्चिम चंपारण में मंगलवार (15 अगस्त, 2023) को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इस्लामी झंडा फहराए जाने का मामला सामने आया है। घटना मझौलिया थाना क्षेत्र की है। उच्च-माध्यमिक विद्यालय में तिरंगा फहराए जाने के बाद कुछ युवकों ने इस्लाम का मजहबी झंडा फहरा दिया। इससे इलाके में तनाव व्याप्त हो गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुँची, जो अब तक वहाँ कैम्प कर रही है ताकि स्थिति को नियंत्रित किया जा सके।

इस मामले में बिहार पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। जिन युवकों ने इस्लामी झंडा फहराया, वो मुस्लिम समाज के हैं। घटना सीताराम प्लस टू उच्च माध्यमिक विद्यालय की है, जहाँ 9 बजे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया गया। इसके 15 मिनट बाद कुछ मुस्लिम युवक इस्लामी झंडा लेकर विद्यालय परिसर में घुसने की कोशिश करने लगे। शिक्षकों और स्थानीय लोगों ने उनकी इस करतूत का जम कर विरोध किया।

इस दौरान हंगामा होता रहा और पुलिस के पास भी इसकी सूचना पहुँच गई। मझौलिया पुलिस के आने की भनक मिलते ही उन युवकों में से कुछ तुरंत वहाँ से भाग गए। हालाँकि, उनमें से एक को पकड़ने में पुलिस ने सफलता पाई है। उसके बाद से 3 मजहबी झंडे मिले हैं। 24 वर्षीय गिरफ्तार युवक शाहिद हसन 11वीं का छात्र है और जौकटिया गाँव का रहने वाला है। स्थानीय लोगों का का कहना है कि झंडा फहराए जाने के दौरान कुछ आपत्तिजनक नारे भी लगाए गए।

ये पूरी घटना विद्यालय के परिसर में ही हुई है। प्रधानाध्यापक अशोक कुमार पर आरोप है कि उन्होंने जानबूझकर असामाजिक तत्वों की हरकतों को नज़रअंदाज़ किया और छात्र-छात्राओं में मिठाई बाँटते रहे। अशोक कुमार का कहना है कि एक बदमाश को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया है। थानाध्यक्ष अभय कुमार ने जानकारी दी है कि गिरफ्तार युवक से पूछताछ की जा रही है। उसने अपने सैन्य साथियों के नाम बताए हैं।

Leave a Reply