Monday, March 4, 2024
Uncategorized

कांग्रेस 4 रुपया भाजपा 25 पैसे

Election 2023 Phalodi Satta Bazar Prediction for Election Result

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 की मतगणना के साथ ही कांग्रेस,भाजपा, आरएलपी, निर्दलीय सहित अन्य पार्टियों में हार जीत का गणित शुरु हो गया है। वहीं फलौदी सट्टा बाजार में भी हार जीत के गणित से रेट तय होने लगे है। अब फलौदी सट्टा बाजार बीजेपी की 122 से 124 सीट बता रहा है। जिसके अनुसार इसके भाव भी अब 20 से 25 पैसे के बीच रह गए है। वहीं कांग्रेस की स्थिति कमजोर होती नजर आ रही है, वह 62 से 65 के बीच सिमटती नजर आ रही है। जिस पार्टी का रेट कम होता है उसी के जीतने का प्रतिशत उतना ही अधिक होता है।

फलौदी सट्टा बाजार का अनुमान

राजस्थान के फलौदी सट्टा बाजार का अनुमान प्रदेश ही नही देश दुनियां में भी चलता है। इसके अनुमान काफी हद तक सटीक बैठते है। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 की मतगणना से पहले कई दौर में फलौदी सट्टा बाजार का गणित कांग्रेस व भाजपा के लिए बदला है।

लेकिन मतदान से पूर्व पहले पीएम नरेंद्र मोदी व यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की राजस्थान में होने वाली सभाओं और रोड़ शो ने पूरे गणित को बदल कर रख दिया।

फलौदी सट्टा बाजार से जुड़े एक जानकार बतातें है कि प्रदेश में पहले कांग्रेस की स्थिति अच्छी चल रही थी और भाजपा की स्थिति इतनी अच्छी नही चल रही थी। बाजार के भाव में भी तेजी से उतार चढ़ाव चल रहा था।

लेकिन चुनाव के नजदीक आते आते स्थिति बदलने लगी और बीजेपी के प्रमुख नेताओं के दौरे ने इसको रंग चढ़ा दिया, जोकि 3 दिसंबर को रिजल्ट के रुप में बदल जाएगा। इससे साफ है कि बीजेपी की राजस्थान में जीत बड़ी होने वाली है। अब कांग्रेस पार्टी की 62 से 66 सीटों के साथ भाव भी 3 से 4.25 रुपए के बीच आ गए है। वहीं कांग्रेस के एक दर्जन से अधिक बड़े नेता भी चुनाव में हार रहें है।

वे बतातें हैं कि प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बागी नेता भी दो दर्जन से अधिक जगह से चुनाव जीतने का अनुमान है।

बीजेपी से वसुंधरा राजे बनेंगी मुख्यमंत्री

फलौदी सट्टा बाजार का अनुमान है कि बीजेपी की सरकार बनने पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ही होंगी। इनका बाजार में भाव करीब एक रुपया चल रहा है।

सरकार की योजनाओं से भी नही बढ़े भाव

फलौदी सट्टा बाजार के अनुसार कांग्रेस सरकार की और से चलाई गई चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना सहित कई योजनाओं का लाभ भी सट्टा बाजार के भाव में उतार चढ़ाव नही ला सका। इसलिए इन योजनाओं का खास प्रभाव वोट को प्रभावित करने में नाकाम सा लग रहा है।

कौन होगा राजस्थान का सीएम

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के मतदान होने पर अब सभी को रिजल्ट का इंतजार है। इसके साथ ही सभी को कौन होगा राजस्थान का मुख्यमंत्री इसकी चर्चा भी अब सभी जगह हो रही है। फलौदी सट्टा बाजार में भी इसकी चर्चा जोरों पर है।

इसमें बीजेपी से वसुंधरा राजे सिंधिया के 40 से 50 पैसे, अशोक गहलोत 3 रुपए, गजेंद्र सिंह शेखावत, ओम बिड़ला 2 रुप्ए, सचिन पायलट 10 रुपए के भाव फलौदी सट्टा बाजार में निकाले है। लेकिन बाबा बालक नाथ और दीया कुमारी के नामों पर भाव नही ​निकाले है।

Leave a Reply