Thursday, February 22, 2024
Uncategorized

मोदी के खिलाफ सवाल किया पेड पत्रकार ने,आस्ट्रेलिया ने ऐसा जवाब दिया कि बोलती बंद

पत्रकार ने पूछा- पीएम मोदी को ‘बॉस’ कहने पर अफसोस हो रहा आपको, ऑस्ट्रेलियाई PM ने दिया ऐसा जवाब की बोलती हो गई बंद

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने पीएम मोदी के बारे में सवाल करने वाले एक रिपोर्टर को डपट दिया। उन्होंने कहा कि ‘तुम्हें चिल्ल होने की जरूरत है’। दरअसल, भारत-कनाडा के बीच खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर बढ़े तनाव के बीच अल्बानीज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे।

इस दौरान पत्रकार ने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री से पूछा, “आपने कुछ समय पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘बॉस’ कहा था। क्या इस समय आपको अपने बयान को लेकर अफसोस हो रहा है?” इस पर अल्बानीज ने कहा कि ‘चिल्ल करो’।

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने पत्रकार को डपटा

एंथनी अल्बानीज ने पहले तो उस पत्रकार के सवाल को ध्यान से सुना, फिर उसे लगभग डपट दिया। अल्बानीज ने कहा, “मैंने नरेंद्र मोदी को बॉस इसलिए कहा था, क्योंकि मैंने सिडनी के उसी सभागार में दुनिया के महानतम रॉकस्टार्स में से एक ब्रूस स्प्रिंगस्टीन को भी परफॉर्म करते देखा है। लेकिन उनसे भी ज्यादा गर्मजोशी के साथ लोगों का प्यार मोदी को मिला।”

प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने आगे कहा, “मैंने इसी आधार पर उन्हें (पीएम मोदी को) बॉस कहा। मैं उनका प्रधानमंत्री के तौर पर वैसा ही स्वागत किया, जैसा मैं बाकियों का करता हूँ।” बता दें कि ब्रूस स्प्रिंगस्टीन को उनके चाहने वाले ‘द बॉस’ कहते हैं।

इंटेलीजेंस के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं करते बात

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने कहा, “भारत-कनाडा के बारे बीच जो कुछ भी चल रहा है, उस पर हमारी नजर है। हमारी विदेश मंत्री उस बात पर बयान दे चुकी हैं।” इस बीच, पत्रकारों ने उनसे पूछा कि ‘फाइव आईज’ ग्रुप जिसमें अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और न्यूजीलैंड शामिल हैं, उस प्लेटफॉर्म पर भी बात हुई है? इसके जवाब में उन्होंने साफ कह दिया कि वे इस विषय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि यह इंटेलिजेंस का मुद्दा है।

भारत-कनाडा तनाव पर ऑस्ट्रेलिया की नजर

बता दें कि कनाडा में खालिस्तानी आतंकी की हत्या के तीन माह बाद भारत और कनाडा के बीच तनाव बढ़ गया है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत सरकार पर आरोप लगाया है कि निज्जर की हत्या में भारत का हाथ है।

इसके बाद कनाडा सरकार ने भारत के एक राजनयिक को देश छोड़ने का आदेश दिया। इसके जवाब में भारत ने कनाडा के आरोपों को खारिज कर दिया है और बदले में एक वरिष्ठ कनाडाई राजनयिक को 5 दिनों के भीतर देश छोड़ने का आदेश दिया है।

Leave a Reply