Thursday, July 18, 2024
Uncategorized

(LIVE VIDEO) BREAKING NEWS: मैरेज हाल में आग लगी,113 की मौके पर मौत,550 गंभीर,दूल्हा दुल्हन जल कर मरे

1000 से ज्यादा लोग मौजूद थे शादी में

इराक में शादी समारोह के दौरान लगी आग

100 से ज्यादा लोगों की मौत, 150 घायल

आतिशबाजी के चलते लगी इवेंट हॉल में आग

New Delhi:
Iraq Fire: इराक के नीनवे प्रांत में एक शादी समारोह के दौरान भीषण आग लगने की खबर है. बताया जा रहा है कि नीनवे प्रांत के हमदानियां जिले में मंगलवार देर रात एक शादी की पार्टी चल रही थी. इसी दौरान वहां भीषण आग लग गई. जिसमें जलकर 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इस भीषण आग में 150 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं. इराकी राज्य मीडिया ने बुधवार सुबह स्थानीय सूत्रों के हवाले से कहा कि कि मरने वालों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है. क्योंकि घायलों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है.
113 लोगों की मौत की पुष्टि

राज्य मीडिया के मुताबिक, स्थानीय नागरिक सुरक्षा ने कहा कि शादी जश्न के दौरान कुछ लोग आतिशबाजी जला रहे थे. इसी दौरान उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में एक बड़े कार्यक्रम हॉल में आग लग गई. आग लगते ही वहां अफरातफरी मच गई. नीनवे के डिप्टी गवर्नर हसन अल-अल्लाक ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि अब तक 113 लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है. बताया गया है कि आग मंगलवार रात स्थानीय समयानुसार लगभग 10:45 बजे लगी थी.

आतिशबाजी के चलते लगी आग
वहीं इराक की सरकारी समाचार एजेंसी आईएनए बुधवार सुबह बताया कि आग में 150 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं. बता दें कि हमदानियाह उत्तरी शहर मोसुल के बाहर, राजधानी बगदाद से लगभग 400 किमी उत्तर-पश्चिम में स्थित है. उधर इराक की नागरिक सुरक्षा ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि जश्न के दौरान इस्तेमाल की गई आतिशबाजी आग का कारण हो सकती है. नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने बुधवार तड़के एक बयान में कहा, “प्रारंभिक जानकारी से पता चलता है कि शादी के दौरान आतिशबाजी का इस्तेमाल किया गया था, जिससे हॉल में आग लग गई.”
समारोह में मौजूद थे 1000 लोग
अल जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, इराक में शादी के जश्न के दौरान आतिशबाजी एक आम बात है. हमदानियां में शादी समारोह के दौरान आग लगी तब वहां करीब 1,000 लोग मौजूद थे. अल-जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, इवेंट हॉल लगी आग का कारण ज्वलनशील सामग्री हो सकती है.

 

 

Leave a Reply