Monday, June 24, 2024
Uncategorized

पप्पू कांग्रेस 50 के अंदर,मोदी 400 पार, मध्यप्रदेश में दिग्विजय और कमलनाथ ओंधे मुंह,29 की 29 भाजपा

 

Trending Stories
Exit Poll 2024 LIVE Updates : गुजरात, MP, UP में BJP को बंपर सीटें, बिहार-झारखंड-राजस्थान में नुकसानKhabar
Exit Poll 2024 LIVE Updates : गुजरात, MP, UP में BJP को बंपर सीटें, बिहार-झारखंड-राजस्थान में नुकसान
मिस्बाह उल हक की भविष्यवाणी, ये दो टीमें पहुंचेगी T20 वर्ल्ड कप के फाइनल मेंCricket
मिस्बाह उल हक की भविष्यवाणी, ये दो टीमें पहुंचेगी T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में
रोहित- कोहली और बाबर नहीं बल्कि T20 वर्ल्ड कप में यह खिलाड़ी साबित होगा गेम चेंजर, मिस्बाह उल हक ने बतायाCricket
रोहित- कोहली और बाबर नहीं बल्कि T20 वर्ल्ड कप में यह खिलाड़ी साबित होगा गेम चेंजर, मिस्बाह उल हक ने बताया
तमिलनाडु में BJP के ‘चाणक्य’ अन्नामलाई ने कर दिया करिश्मा, Exit Poll के चाणक्य की भविष्यवाणी देखिएKhabar
तमिलनाडु में BJP के ‘चाणक्य’ अन्नामलाई ने कर दिया करिश्मा, Exit Poll के चाणक्य की भविष्यवाणी देखिए
IND vs BAN, T20 World Cup: भारत ने प्रैक्टिस मैच में बांग्लादेश को 62 रनों से हराया, अर्शदीप, शिवम दुबे ने झटके 2-2 विकेटCricket
IND vs BAN, T20 World Cup: भारत ने प्रैक्टिस मैच में बांग्लादेश को 62 रनों से हराया, अर्शदीप, शिवम दुबे ने झटके 2-2 विकेट
NDTV पोल ऑफ पोल्स : अबकी बार NDA 350 पार, दक्षिण में BJP का ‘वड़क्कम’, उत्तर में मोदी की आंधीKhabar
NDTV पोल ऑफ पोल्स : अबकी बार NDA 350 पार, दक्षिण में BJP का ‘वड़क्कम’, उत्तर में मोदी की आंधी
होम
देश
Chanakya Exit Poll : हर चुनाव में चौंकाने वाला एग्जिट पोल का चाणक्य, बीजेपी को कितनी सीटें दे रहा, क्या इस बार भी सब होंगे हैरान
Chanakya Exit Poll : हर चुनाव में चौंकाने वाला एग्जिट पोल का चाणक्य, बीजेपी को कितनी सीटें दे रहा, क्या इस बार भी सब होंगे हैरानChanakya Exit Poll : चाणक्या के पोल के अनुसार एमपी में बीजेपी को 29 सीटों में से सभी 29 सीटें मिलती दिख रही है. चाणक्य के अनुसार इंडिया गठबंधन को इस बार यहां एक भी सीट नहीं मिलने का अनुमान है.
Written by:
समरजीत सिंह
देश
02 June, 2024 12:57 AM
Read Time:
4 mins
Chanakya Exit Poll : हर चुनाव में चौंकाने वाला एग्जिट पोल का चाणक्य, बीजेपी को कितनी सीटें दे रहा, क्या इस बार भी सब होंगे हैरानChanakya Exit Poll : एग्जिट पोल के नतीजे आपको हैरान कर देंगे
नई दिल्ली:
लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान के खत्म होते ही न्यूज 24- टूडेज चाणक्य का एग्जिट पोल एक बार फिर चर्चाओं में है. आपको बता दें कि एक जून की शाम में चाणक्य के साथ-साथ कई अन्य न्यूज एजेंसियों ने भी अपना एग्जिट पोल निकाला है. तमाम अलग-अलग न्यूज चैनल्स और एजेंसियों के पोल के अनुसार इस बार फिर मोदी सरकार की वापसी होने जा रही है. अलग-अलग एग्जिट पोल के अनुसार इस बार एनडीए को 290 से 360 सीटों के बीच मिलते बता रही है. वहीं इंडिया गठबंधन को 120 से 160 सीटों के बीच मिलने का अनुमान है. अब अगर बात चाणक्य के एग्जिट पोल की करें तो इसके अनुसार एनडीए सरकार की वापसी होना तय है.

टुडेज चाणक्य एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी को 335 सीटें मिलने की संभावना है. साथ ही NDA को 400 से अधिक सीटें मिल सकती है. वहीं, कांग्रेस को 50 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है. वहीं, इंडिया गठबंधन को 107 सीटें मिलने की बात कही गई है और अन्य के खाते में 36 सीटें आ सकती है.

दिल्ली में बीजेपी को सीटों को होगा नुकसान
चाणक्य के एग्जिट पोल के अनुसार दिल्ली में बीजेपी को सीट का नुकसान होता दिख रहा है. चाणक्य एग्जिट पोल के अनुसार दिल्ली में सात में छह सीटें बीजेपी को मिलती दिख रही हैं. जबकि एक सीट का नुकसान होने की आशंका है.

झारखंड में एनडीए को 12 सीटे मिलने का अनुमान
चाणक्य एग्जिट पोल की मानें तो इस बार झारखंड में 14 सीटों में से 12 सीटें बीजेपी को मिलने जा रही है. इस एग्जिट पोल के अनुसार इंडिया गठबंधन को सूबे में दो सीटों पर जीतती दिख रही है.

मध्य प्रदेश में फिर लहराएगा भगवा
चाणक्या के पोल के अनुसार एमपी में बीजेपी को 29 सीटों में से सभी 29 सीटें मिलती दिख रही है. चाणक्य के अनुसार इंडिया गठबंधन को इस बार यहां एक भी सीट नहीं मिलने का अनुमान है.

हरियाणा में भी बीजेपी को नुकसान की आशंका
हरियाणा की बात करें तो चाणक्य एग्जिट पोल के अनुसार बीजेपी को यहां नुकसान होता दिख रहा है. इस पोल के अनुसार एग्जिट पोल के 10 सीटों में से बीजेपी के खाते में 6 सीटें जाने का अनुमान है. जबकि कांग्रेस को यहां चार सीटों पर जीत मिलने की संभावना है.

 

गुजरात में सभी 26 सीटें बीजेपी के खाते में 

चाणक्य ने अपने एग्जिट पोल में बताया है कि गुजरात के सभी सीटें बीजेपी के खाते में जाती दिख रही हैं. इस पोल के अनुसार यहां की सभी 26 सीटों पर बीजेपी का कब्जा होने वाला है.

राज्य                                                                   कुल सीटें    NDA -बीजेपी       इंडिया

दिल्ली 7 6 1
झारखंड 14 12 2
मध्य प्रदेश 29 29 0
हरियाणा 10 6 4
गुजरात 26 26 0
महाराष्ट्र 48 33 15
राजस्थान 25 22 2
पश्चिम बंगाल 42 24 17 (TMC)

 

महाराष्ट्र में एनडीए को 33 सीटें 

इस एग्जिट पोल के अनुसार महाराष्ट्र में एनडीए को 35 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं इंडिया गठबंधन के खाते में 15 सीटें मिल सकती हैं.

राजस्थान में बीजेपी को हो सकता है सीटों का नुकसान 

एग्जिट पोल के अनुसार राजस्थान में बीजेपी को 25 में से 22 सीटें मिलती दिख रही हैं. जबकि इंडिया गठबंधन को यहां दो सीटें मिल सकती हैं.

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को होगा फायदा 

एग्जिट पोल के अनुसार पश्चिम बंगाल में इस बार के चुनाव बीजेपी को बड़ा फायदा होता दिख रहा है. पिछले चुनाव में बीजेपी को यहां 18 सीटें मिली थीं लेकिन इस बार बीजेपी को यहां 24 सीटें मिलने का अनुमान है. जबकि टीएमसी को 17 सीटें मिल सकती हैं.

पहले भी सटिक हुई है चाणक्य की भविष्यवाणी

उन्होंने 2014 की मोदी लहर को बिलकुल सटीक तरीके से भांपा था. चाणक्य ने उन चुनावों में एनडीए के लिए 340 सीटें बताई थी तो दूसरी तरफ यूपीए के लिए सिर्फ 70 सीटों का अंदाजा बताया था. जब नतीजे आए तब एनडीए को 336 सीटें और यूपीए को 66 सीटें मिलीं. दिल्ली विधानसभा  में चाणक्य ने आम आदमी पार्टी के लिए 31 सीटों का अनुमान बताया था और जब नतीजे सामने आए तब आप को कुल 28 सीटें मिली. 2019 के लोकसभा चुनावों में चाणक्य ने एनडीए के 336-364 सांसद चुन कर आएंगे यह कहा था. दूसरी तरफ यूपीए के लिए 86-104 सीटों का अनुमान बताया था. जब चुनाव के नतीजे सामने आए तो एनडीए को 353 और यूपीए को 91 सीटें मिली.

Leave a Reply