Saturday, September 7, 2024
Uncategorized

बेगम सुमेरा बानो जिहादी आतंकवादी, तलाशती थी छोटी उम्र के लड़के

एटीएस ने हाल ही में गुजरात के पोरबंदर में चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन चारों में एक महिला भी है, जिसका नाम सुमेरा बानो है। अब इन चारों आतंकियों को लेकर नए खुलासे हो रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक ये आतंकी गुजरात में 26/11 जैसा आतंकी हमला करना चाहते थे। एटीएस की गिरफ्त में आई सुमेरा ने खुलासा किया है कि उसने कमांडर के आदेश का इंतजार करते हुए हमले की तैयारी की थी। गिरफ्तार आतंकी ने बताया है कि सूरत की अदालत में आत्मघाती हमले का आदेश था.

एटीएस ने सुमेरा के बारे में खुलासा किया था कि उसकी शादी दक्षिण भारत में हुई थी। लेकिन, बाद में उनका अपने पति से तलाक हो गया। उसके बाद वह सूरत में रह रही थी। उनके दो बच्चे भी हैं। जानकारी के मुताबिक सुमेरा ने सूरत में कोर्ट की रेकी भी की थी. आदेश मिलते ही फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा था. सुमेरा ने गांधीनगर स्थित कमलम की रेकी भी की। ये आतंकी गुजरात से अफगानिस्तान जाने वाले थे।

एटीएस के अधिकारियों ने सबसे पहले पोरबंदर में छापा मारा और तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया। इसके बाद जब इन तीनों से सख्ती से पूछताछ की गई तो इन्होंने सुमेरा का नाम लिया। इसके बाद एटीएस की टीम सूरत गई और वहां से सुमेरा को पकड़ लिया। एटीएस की गिरफ्त में आए चारों आतंकी इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत के हैं। इस संगठन की बात करें तो यह एक प्रतिबंधित आतंकी संगठन है, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह संगठन ISIS के इशारे पर काम करता है।

बताया जा रहा है कि इन आतंकियों को अफगानिस्तान के खुरासान जाना था। यहां उसकी संस्था आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की ट्रेनिंग देती थी। वे पोरबंदर से नाव की मदद से भारत से भागने वाले थे। लेकिन, एटीएस ने उनके मंसूबों पर पानी फेरते हुए पहले ही पकड़ लिया था। ये सभी इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत के संपर्क में कैसे आए, जांच एजेंसियां ​​इसका पता लगा रही हैं।

सुमेरा छोटी उम्र के मुसलमान लड़को को तैयार कर बनाती थी लव जिहादी।

Leave a Reply