Sunday, September 8, 2024
Uncategorized

योगी आदित्यनाथ की चमक से सब ढेर,उत्तरप्रदेश में 7 में से 6 पर एग्जिट पोल नतीजे,कांग्रेस की सब पर जमानत जब्त

जनता ने एक मत तो स्पष्ट कर दिया कि जो मुख्यमंत्री दमदारी से काम करेगा,गुंडे बदमाशो को कुचलेगा और साफ धारणा पर चलेगा वो जीतेगा,एग्जिट पोल के नतीजे माने तो कोई भावनात्मक अपील किसी काम की नही बल्कि और कमजोरी की निशानी बन गयी है।

यूपी उपचुनाव एग्जिट पोल : कायम रह सकता है योगी का दबदबा, जानिए कितनी सीटों पर हो सकता है कब्जा

यूपी में हुए सात सीटों पर उपचुनाव में योगी का दबदबा कायम रह सकता है। इंडिया टुडे-एक्सिस-माय-इंडिया के एग्जिट पोल के परिणामों के मुताबिक यूपी की 7 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 5-6 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी को 1 से दो विधानसभा सीट पर जीत हासिल कर सकती है। अगर वोट शेयर की बात करें तो एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक यूपी में बीजेपी को 37 प्रतिशत वोट हासिल हुए हैं जबकि राज्य की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी समाजवादी पार्टी (एसपी) को 27 फीसदी वोट मिल रहे हैं।

इंडिया टुडे-एक्सिस-माय-इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात की 8 सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को 6 से 7 सीटें हासिल हो सकती हैं। वहीं कांग्रेस को 0-1 सीट हासिल हो सकती है। यह कांग्रेस के लिए एक झटके से कम नहीं है क्योंकि यह सीटें कांग्रेस विधायकों के इस्तीफा देने की वजह से ही खाली हुई थीं। वोट शेयर की बात करें तो उपचुनावों में बीजेपी को 49 फीसदी वोट हासिल हुए हैं। एग्जिट पोल बताते हैं कि कांग्रेस ने उपचुनाव में कड़ी मेहनत की थी और सत्तारूढ़ दल को टफ फाइट दी. कांग्रेस को 40 प्रतिशत वोट मिले हैं।

Leave a Reply