Tuesday, April 16, 2024
Uncategorized

पश्चिम बंगाल चुनाव: हिंदुस्तानी आधार कार्ड के साथ पकड़ाए दो चीनी नागरिक

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी के पास बागडोगरा हवाई अड्डे से चीन के दो नागरिकों को बिना किसी दस्तावेज के यात्रा करने के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से आधार कार्ड भी बरामद किए गए हैं। सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस (एसएमपी) ने इन्हें बागडोगरा एयरपोर्ट से पकड़ा है। इनके पास से एक चाइनीज पासपोर्ट और दो आधार कार्ड बरामद किए गए हैं। पुलिस इन्हें पूछताछ में जुटी है।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान नव जांग जुंग (39) और केई लेंग (42) के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि दोनों आंध्र प्रदेश के तिरूपति जा रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि उनकी संदिग्ध गतिविधि पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कर्मियों ने हवाई अड्डे पर उन्हें हिरासत में लिया और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए एक शख्स के पास पासपोर्ट है, लेकिन वीजा नहीं हैं जबकि अन्य शख्स कोई भी वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। उन्होंने कहा कि दोनों सोमवार को नेपाल से भारत आए थे और बागडोगरा के एक होटल में एक रात बिताने के बाद सुबह में हवाई अड्डे पहुंचे थे। पुलिस ने कहा कि उनके पास से दो आधार कार्ड मिले हैं जिनमें उत्तर प्रदेश का पता लिखा है। उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

Leave a Reply