Tuesday, April 16, 2024
Uncategorized

पश्चिम बंगाल में भाजपा ने 148 टिकट बांटे,6 मुसलमानों को भी टिकट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को भाजपा मुख्यालय पर देर रात तक बैठक करते रहे। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री के जाने के बाद गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तो सुबह चार बजे तक बंगाल के नेताओं के साथ कोर ग्रुप की बैठक की। इससे पूर्व बुधवार को ही दिन भर पश्चिम बंगाल के मसले पर जेपी नड्डा के घर भी कोर ग्रुप बैठक चली थी।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के सिलसिले में बुधवार की रात साढ़े 12 बजे तक भाजपा मुख्यालय पर मौजूद रहे। इसके बाद देर रात वह अपने सात लोक कल्याण मार्ग आवास पहुंचे। आज इसके बाद पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए पांचवें, छठे, सातवें और आठवें चरण में जिन सीटों पर चुनाव होना है उसके लिए 148 उम्मीदवारों के नाम वाली सूची की घोषणा कर दी गई।

 

भाजपा की तरफ से इन चरणों के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए मैराथन बैठक चली। इसमें भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्यों के साथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी मौजूद थे। इन सबने सम्मति से इन 148 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए आज बीजेपी ने 148 उम्मीदवारों की घोषणा की. बीजेपी ने मुकुल रॉय, उनके बेटे शुभ्रांगशु रॉय, राहुल सिन्हा और सांसद जगन्नाथ सरकार को टिकट दिया है. पार्टी ने एक्ट्रेस पारनो मित्र को भी उम्मीदवार बनाया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय कृष्णानगर उत्तर से और उनके बेटे शुभ्रांशु को बीजपुर से उम्मीदवार बनाया गया है. राहुल सिन्हा हाब्रा से चुनाव लड़ेंगे.

पार्टी ने कई मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया है। इनमें से अधिकतर महिलाएं हैं। पार्टी ने हरिश्चंद्रपुर से मोहम्मद मतीउर रहमान, सागरदिघी से माफुजा खातून, भागवानगोला से महबूब आलम, रानीगर से मसुहारा खातुन, सुजारपुर से एडवोकेट एस के जियाउद्दीन, डोमकल से रुबिया खातुन को टिकट दिया गया है।

बीजेपी ने सब्यसाची दत्ता को उत्तर 24 परगना के विधान नगर से, जीतेन्द्र तिवारी को पांडेश्वर से, अग्निमित्र पाल को आसनसोल से उम्मीदवार बनाया है. जीतेंद्र तिवारी हाल ही में टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं.

बीजेपी ने अब तक पांच सांसदों को टिकट दिया है. बीजेपी की पिछली सूची में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, हुगली से सांसद लॉकेट चटर्जी, कूचबिहार से सांसद निसिथ प्रामाणिक और राज्यसभा के सांसद रहे स्वपन दासगुप्ता का नाम था.

Leave a Reply