Thursday, July 18, 2024
Uncategorized

भारत के दुश्मन कुख्यात आतंकवादी मोहम्मद ताहिर रहीम गोलियों से छलनी,अज्ञात लोगों ने गोली मारी पाकिस्तान में

कराची में अब जैश आतंकी मौलाना तारिक रहीम उल्लाह को अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली, मसूद अजहर का था करीबी

पाकिस्तान के कराची में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी की अज्ञात हमलावरों ने गोलियों से भून कर हत्या कर दी है। मृत आतंकी का नाम मौलाना तारिक रहीम उल्लाह तारिक है जो जैश के संस्थापक मसूद अजहर का करीबी बताया जा रहा है। घटना के समय मौलाना तारिक भारत विरोधी एक रैली में हिस्सा लेने जा रहा था। घटना रविवार (12 नवंबर, 2023) की है। वहीं पाकिस्तानी पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी हुई है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना कराची के ओरंगी टाउन इलाके की है। यहाँ रविवार को कुछ भारत विरोधी कट्टरपंथियों ने रैली का ऐलान किया था। इस रैली में भारत में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के टॉप आतंकवादी मौलाना रहीम उल्लाह तारिक को मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया गया था। रैली में हजारों भारत विरोधियों की भीड़ थी। इस रैली में शामिल होते ही मौलाना तारिक रहीम उल्लाह को भीड़ में मौजूद किसी अज्ञात हमलावर ने गोली मार दी। पुलिस का कहना है कि गोली बेहद करीब से मारी गई है।

गोली लगने से रैली में अफरातफरी मच गई। मौके पर पहुँची पुलिस ने मौलाना तारिक को गंभीर हालत में अस्पताल ले गई। अस्पताल में डॉक्टरों ने मौलाना को मृत घोषित कर दिया। गोली मौलाना के सिर में मारी गई है। मृतक मौलाना एक मस्जिद में रहता था और पाकिस्तान में मज़हबी तकरीरें दिया करता था। वह जैश के मुखिया मौलाना मसूद अज़हर का करीबी बताया जा रहा है। पाकिस्तान की पुलिस ने इस घटना को टारगेट किलिंग माना है। इलाके में लगे CCTV कैमरों की पड़ताल की जा रही है। हालाँकि अभी तक पुलिस किसी भी संदिग्ध को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

बताते चलें कि पिछले कुछ समय से पाकिस्तान में भारत के कई मोस्ट वांटेड आतंकी अज्ञात हमलावरों की गोलियों का शिकार हो चुके हैं। इसी माह पाकिस्तान के खैबर पख्‍तून्‍ख्‍वां इलाके में लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी अकरम खान उर्फ अकरम गाजी अज्ञात हमलावरों ने ढेर कर दिया था। इसके अलावा इसी साल मार्च के महीने हिजबुल मुजाहिदीन के एक टॉप कमांडर को पाकिस्तान के ही रावलपिंडी में अज्ञात हमलावरों ने गोलियों से भून दिया था। इसके अलावा फरवरी 2023 में अज्ञात हमलावरों ने कराची में में अल-बद्र मुजाहिदीन के पूर्व कमांडर सैयद खालिद रजा की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Leave a Reply