Saturday, February 24, 2024
Uncategorized

सुधांशु त्रिवेदी बुरी खबर लाये सोनिया गांधी के लिए…,अब क्या 100% होगा सूपड़ा साफ

लोकसभा 2024:

निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, अनिल जैन, हरदीप सिंह पुरी और सुधांशु त्रिवेदी समेत 19 नेताओं को बीजेपी लोकसभा का टिकट दे सकती है. सूत्रों ने ये जानकारी दी है.

BJP Plan For Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी हर मोर्चे पर तैयारी में जुटी हुई है. सूत्रों की मानें तो 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी अपने हर बड़े चेहरे को चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी में है. खासकर राज्यसभा के करीब 15 से 20 सांसदों को चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है. इसके लिए बीजेपी ने राज्यसभा सांसदों को इशारा भी कर दिया है. लगभग सभी को लोकसभा की सीट बता दी गई है और उन पर काम भी शुरू हो गया है.

बीजेपी जिन बड़े चेहरों को लोकसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी में है, उनमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, कॉमर्स मंत्री पीयूष गोयल, डॉ अनिल जैन, पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी जैसे नामचीन चेहरे शामिल हैं. बीजेपी की योजना है कि बड़े शहरों को लोकसभा चुनाव में उतारकर न सिर्फ उस सीट को जीतने में आसानी होगी बल्कि उसके आसपास की सीट पर भी इसका सीधा असर पड़ेगा.

यही कारण है कि बीजेपी अपने बड़े चेहरों को चुनाव मैदान में उतरने जा रही है. इससे पहले हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ये प्रयोग कर चुकी है. जिसमे केंद्र सरकार के कई मंत्रियों को विधानसभा का चुनाव लड़ाया गया. जिसका सीधा फायदा बीजेपी को मिला था. उसी कड़ी में बीजेपी लोकसभा चुनाव में भी ये फॉर्मूला लागू करने जा रही है.

कौन कहां से लड़ सकते हैं चुनाव?
धर्मेंद्र प्रधान-संभलपुर, ओडिशा
पीयूष गोयल-मुंबई साउथ या मेरठ
डॉ अनिल जैन-फिरोजाबाद या मेरठ
निर्मला सीतारमण- चेन्नई
भूपेंद्र यादव-अलवर, राजस्थान
अरूण सिंह-मथुरा या गाजियाबाद
हरदीप सिंह पुरी-अमृतसर
जीवीएल नरसिम्हा- विजयवाड़ा, आंध्र प्रदेश
बीएल वर्मा-बदायूं
सुरेंद्र सिंह नागर- फरीदाबाद
नीरज शेखर- बलिया
सुधांशु त्रिवेदी-कानपुर या रायबरेली
मनसुख भाई मंडाविया-भावनगर
राजीव चंद्रशेखर-नॉर्थ बेंगलुरु या केरल की किसी सीट से
सरोज पाण्डेय-दुर्ग, छत्तीसगढ़
वी मुरलीधरन-केरल के त्रिवेंद्रम
राकेश सिन्हा-बेगूसराय
ज्योतिरादित्य सिंधिया- गुना या ग्वालियर
एल मुरुगन- तमिलनाडु की किसी सीट से लड़ सकते हैं चुनाव.

Leave a Reply