सोनियमा देवी….

तेलंगाना के करीमनगर में एक दिलचस्प घटना सामने आई है. यहां कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के लिए एक मंदिर बनाया गया है ताकि तेलंगाना राज्य देने के लिए उनका धन्यवाद किया जा सके. यह मंदिर सफेद संगमरमर से बना है और इसे पार्टी के जिला महासचिव नेवरी वेंकट रेड्डी और उनकी पत्नी येल्लारेड्डीपेट ममता, एक पूर्व सरपंच, ने बनवाया है.

राजन्ना सिरसिल्ला जिले के येल्लारेड्डीपेट में साईबाबा कामन स्थित इस मंदिर का उद्घाटन रविवार को तेलंगाना गठन दिवस पर टीपीसीसी सदस्य नागुला सत्यनारायण ने किया. वेंकट रेड्डी ने बताया कि जब सोनिया गांधी ने तेलंगाना के लिए राज्य का दर्जा देने की घोषणा की और लगभग साढ़े चार करोड़ लोगों के सपने को पूरा किया, तो उन्होंने उनके लिए एक मंदिर बनाने का संकल्प लिया था.

 

 

 

उन्होंने कहा कि मंदिर के निर्माण को पूरा करने में उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा क्योंकि बंटवारे के बाद बीआरएस सरकार बन गई और उसके नेताओं ने उनके लिए कई बाधाएं खड़ी कीं. लेकिन पिछले साल विधानसभा चुनावों में जीत के बाद राज्य में कांग्रेस सरकार बनने के साथ, वह निर्माण को सफलतापूर्वक पूरा कर पाए और तेलंगाना गठन दिवस पर इसका उद्घाटन करके खुश हैं.

वेंकट रेड्डी ने कहा- “सोनियाम्मा के बिना, अलग तेलंगाना राज्य हासिल करने का सपना संभव नहीं होता. हमारा सपना पूरा करने के लिए उनकी पूजा करना हमारा कर्तव्य है,” यह घटना तेलंगाना में सोनिया गांधी के लिए राज्यवासियों की कृतज्ञता और सम्मान को दर्शाती है. यह राजनीतिक क्षेत्र में एक अनोखी घटना है, जहां एक नेता के लिए मंदिर बनाया गया है.