Friday, September 22, 2023
Uncategorized

कांग्रेसी हिंदुओं की तो आवाज नही निकली सोनिया राहुल जे कारण,एक दांव मोदी ने चला और,औकात में आया मारन और खड़गे

सनातन धर्म का अपमान करने वालों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पलटवार के बाद से सियासत और अधिक गरमा गई है। बीजेपी खुलकर कह रही है कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो आने वाले चुनाव में जनता सनातन धर्म विरोधी बयान देने वालों को सबक सिखाएगी। पीएम मोदी ने कल यानी बुधवार को केंदीय मंत्रिपरिषद की बैठक में कहा था कि सनातन धर्म पर उदयनिधि के बयान का सही से तथ्यों के आधार पर जवाब दिया जाए। पीएम मोदी के इस बयान के बाद आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे (Priyank Kharge ) और उदयनिधि के सुर बदल गए हैं। दोनों का कहना है कि उन्होंने सनातन धर्म का अपमान नहीं किया है। अगर बीजेपी केस करना चाहती है, तो कर सकती है।

प्रियांक खड़गे बोले- मेरा बयान किसी भी धर्म के खिलाफ नहीं

कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने कहा कि मेरा बयान किसी भी धर्म विशेष के खिलाफ नहीं था। उन्होंने कहा कि मैं संविधान को मानता हूं, मेरा धर्म संविधान है। अगर वे चाहें तो मेरे खिलाफ केस दर्ज करा सकते हैं या वे मुझे गिरफ्तार करना चाहते हैं, यह व्यक्तियों पर निर्भर है, मुझे वास्तव में परवाह नहीं है। ये लोग कन्नड़, हिंदी या अंग्रेजी नहीं समझते हैं। मैंने केवल इतना कहा है कि संविधान मेरा धर्म है। क्या भाजपा को इससे कोई समस्या है। वे जितने चाहे केस दर्ज कर लें, उसके लिए वह आजाद हैं।

उदयनिधि ने भी दी सफाई

सनातन धर्म को डेंगू-मलेरिया जैसा बताने वाले उदयनिधि (Udhayanidhi) के सुर भी बदले नजर आ रहे हैं। उदयनीधि ने कहा कि वह किसी भी धर्म के दुश्मन नहीं हैं। बयान को गलत तरीके से तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है और गलत मतलब निकाला गया है। उदयनिधि के बयान को लेकर दिल्ली और यूपी में मामले दर्ज किए गए हैं। इस पर उन्होंने कहा कि वह सभी मामलों का जवाब देंगे।

उदयनीधि ने बीजेपी पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि यह उनके जिंदा रहने का तरीका है। धर्म की राजनीति के बगैर वह जिंदा नहीं रह सकते हैं। उन्होंने अयोध्या के संत द्वारा उन पर इनाम रखने पर भी प्रतिक्रिया दी है। उदयनिधि ने डीएमके (DMK) कार्यकर्ताओं से कहा कि उन संतों के खिलाफ कोई भी मामला दर्ज ना किया जाए।

उन्होंने कहा कि मोदी एंड कंपनी मणिपुर (Manipur) में भड़के दंगों में 250 से अधिक लोगों की हत्या और 7.5 लाख करोड़ के भ्रष्टाचार सहित तथ्यों से ध्यान भटकाने के लिए सनातन चाल का उपयोग कर रही है। साथ ही, उन्होंने कहा कि भाजपा के 9 सालों में सभी वादे खोखले हैं। उन्होंने कहा कि मैं अपने खिलाफ दायर मामलों का कानूनी तौर पर सामना करूंगा और जवाब दूंगा।

Leave a Reply