Thursday, July 18, 2024
Uncategorized

राहुल गांधी ने कहा मत चलने देना विधानसभा, इस मुख्यमंत्री को….,कांग्रेस विधायकों ने कांग्रेस ही छोड़ दी

असम में कांग्रेस के 2 विधायकों ने बीजेपी के नेतृत्व वाली हिमंता सरकार को समर्थन देने का ऐलान किया है. असम के मंत्री पीयूष हजारिका ने कहा कि अब तक 4 कांग्रेस विधायकों ने हिमंत बिस्वा सरमा सरकार का समर्थन किया है.

इस सियासी घटनाक्रम के बाद असम के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा. साथ ही कहा कि कांग्रेस के दो विधायकों कमलाख्या डे पुरकायस्थ और बसंत दास ने कांग्रेस छोड़े बिना उनकी सरकार का समर्थन करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी द्वारा अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ असम से बाहर निकलते समय कांग्रेस विधायकों से राज्य विधानसभा को तोड़ने के लिए कहने के बाद ये घटनाक्रम हुआ है.

एक वीडियो पोस्ट में हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि जब राहुल गांधी असम आये थे तो उन्होंने कांग्रेस के सारे विधायकों को अपनी आलीशान बस में बुलाकर, धमकाकर कहा था कि असम विधानसभा को चलने नहीं देना है. हमने भी उन्हें एक तोहफ़ा दिया. अब कांग्रेस के विधायक सरकार का समर्थन कर सदन को शांतिपूर्ण तरीक़े से चलने दे रहे हैं. हिमंत ने कहा कि राहुल गांधी ने कांग्रेस विधायकों को ‘मुख्यमंत्री को नहीं तोड़ने’ पर निष्कासन की धमकी भी दी सत्र के दौरान चीज़ों को फाड़ना और तोड़ना तो दूर, कोई वॉक-आउट भी नहीं हुआ. हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस विधायकों से मुलाकात के दौरान कहा कि ये विधायक भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए राहुल गांधी को मेरा तोहफा है.

असम कांग्रेस के और विधायक बदलेंगे पाला?

 

असम के मंत्री और हिमंत के सहयोगी पीयूष हजारिका ने सरकार का समर्थन करने वाले कांग्रेस विधायकों की संख्या 4 बताई है. 4 विधायकों द्वारा बीजेपी सरकार को समर्थन देने के बाद असम के संसदीय कार्य मंत्री पीयूष हजारिका ने कहा कि असम विधानसभा के बजट सत्र में विपक्ष द्वारा कोई व्यवधान और बॉकआउट नहीं देखा गया. पीयूष हजारिका ने X पर लिखा कि शशिकांत दास, सिद्दीकी अहमद, कमलाख्या पुरकायस्थ और बसंत दास 4 कांग्रेस विधायक हैं, जिन्होंने हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन किया है. साथ ही कहा कि आने वाले दिनों में कई और लोग हमारा समर्थन करेंगे.

राहुल गांधी ने किया था हिमंत पर हमला

जनवरी में जब भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम में दाखिल हुई, तो राहुल गांधी और हिमंत बिस्वा सरमा के बीच तीखी नोकझोंक हुई थी. कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान सरमा पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया था कि सरमा का पूरा परिवार, जिसमें उनके बच्चे और पत्नी भी शामिल हैं, भ्रष्टाचार में शामिल हैं. राहुल गांधी ने 18 जनवरी को असम में एक सभा में कहा था कि भारत के सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री असम का मुख्यमंत्री हैं.

Leave a Reply