Monday, March 4, 2024
Uncategorized

मोदी अकेले 71% पर,बाकी ममता,राहुल,केजरी फलाना ढिकाना कुल 27%,शेष का नोटा

 

नई दिल्ली, । एबीपी-सीवोटर छत्तीसगढ़ ओपिनियन पोल के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के उत्तरदाताओं के बीच इस पद के लिए पसंदीदा उम्मीदवारों में सबसे पसंदीदा बनकर उभरे हैं।
सर्वेक्षण के निष्कर्षों के अनुसार, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस पद के लिए पसंदीदा उम्मीदवार के रूप में दूसरे स्थान पर रहे।
लोकसभा चुनाव सिर्फ आठ महीने दूर हैं, ऐसे में सर्वेक्षण के नतीजों ने एक दिलचस्प निष्कर्ष निकाला है।
जनमत सर्वेक्षण, जो 18 जुलाई से 19 अगस्त के बीच छत्तीसगढ़ में 7,679 उत्तरदाताओं के बीच आयोजित किया गया था, में पाया गया कि 62 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में मोदी को पसंद किया, जबकि उनमें से 19.8 प्रतिशत ने इस पद के लिए राहुल गांधी को पसंद किया।जनमत सर्वेक्षण के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके उत्तर प्रदेश समकक्ष योगी आदित्यनाथ क्रमशः 2.8 प्रतिशत वोटों और 2.7 प्रतिशत वोटों के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।जब पूछा गया कि वे सीधे देश के प्रधानमंत्री के रूप में किसे चुनेंगे, तो कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ के 71 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने मोदी को वोट दिया, जबकि 23.5 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने राहुल गांधी को वोट दिया।इसके अलावा 64.2 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वे प्रधानमंत्री मोदी के प्रदर्शन से बहुत संतुष्ट हैं, जबकि उनमें से 15.7 प्रतिशत ने कहा कि वे कुछ हद तक उनके प्रदर्शन से संतुष्ट हैं। उत्तरदाताओं के लगभग समान प्रतिशत यानी 15.1 प्रतिशत ने कहा कि वे प्रधान मंत्री के रूप में मोदी के प्रदर्शन से असंतुष्ट थे।दिलचस्प बात यह है कि जब पूछा गया कि क्या वे केंद्र सरकार के काम से संतुष्ट हैं, तो 47 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वे इसके प्रदर्शन से बहुत संतुष्ट हैं, जबकि उनमें से 36.1 प्रतिशत ने कहा कि वे कुछ हद तक संतुष्ट हैं।कम से कम 15.6 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वे केंद्र सरकार के काम से बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं।

Leave a Reply