Saturday, July 27, 2024
Uncategorized

ये फिल्मी जानवर और ग्लैमर की बिकाऊ भेड़ें,नंगा नाच लें,बस पैसे मिल जाये या….

वरुण धवन, ‘Animal’ वाली तृप्ति डिमरी और रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह ने इंस्टाग्राम पर फिलिस्तीन के लिए लगाई स्टोरी, लोग पूछ रहे – हिन्दुओं पर अत्याचार पर कब बोलेंगे?

इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध के बीच भारतीय क्रिकेट कप्तान रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह ने रफ़ा के लिए चिंता जताई है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगा कर रफ़ा के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया, जिसके बाद वो आलोचना का शिकार बन रही हैं। लोग उनसे पूछ रहे हैं कि क्या उन्होंने कभी उन कश्मीरी हिन्दुओं के लिए चिंता जताई है, जिन्हें अपने ही देश में पलायन का शिकार बनना पड़ा, उनका नरसंहार हुआ, उनकी महिलाओं के साथ बलात्कार किया गया।

लोग ये भी पूछ रहे हैं कि क्या कभी रितिका सजदेह ने भारत में मुस्लिम समुदाय के कट्टरपंथियों द्वारा किए जा रहे ‘लव जिहाद’ व अन्य आपराधिक घटनाओं के खिलाफ आवाज़ उठाई है? लोग ये भी याद दिला रहे हैं कि उन्होंने कभी पाकिस्तान-बांग्लादेश के अल्पसंख्यक हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर भी आवाज़ नहीं उठाई है। जबकि वो किसी ऐसी घटना को लेकर चिंता जता रही हैं, जसका भारत से कोई लेना-देना नहीं है। बता दें कि रफ़ा फिलिस्तीन के गाजा पट्टी में स्थित शहर है।

सिर्फ रितिका सजदेह ही नहीं, बल्कि अभिनेता वरुण धवन और अभिनेत्री तृप्ति डिमरी ने भी ये ‘All Eyes On Rafah’ वाला पोस्ट लगाया। वरुण धवन को पिछले साल ‘बवाल’ फिल्म में देखा गया था, जबकि 2022 में उनकी फिल्म ‘भेड़िया’ आई थी। तृप्ति डिमरी की बात करें तो रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना की फिल्म ‘एनीमल’ के एक किरदार के लिए उन्हें खासी प्रशंसा मिली थी। लोग इन सेलेब्रिटियों से पूछ रहे हैं कि क्या उन्होंने कभी हिन्दुओं की शोभा यात्राओं पर होने वाले हमलों को लेकर चिंता जताई है?

वहीं कुछ लोगों ने इसे पेड ट्रेंड भी करार दिया और कहा कि इन सेलेब्रिटी की PR टीम पैसे लेकर ये सब निर्णय लेती है कि स्टेटस-स्टोरी-पोस्ट में क्या लगाना है। बता दें कि रफ़ा में हाल ही में हुए इजरायली एयर स्ट्राइक में 21 लोगों की मौत हुई है। WHO ने भी इजरायल की आलोचना करते हुए कहा है कि वो रफ़ा में मेडिकल मदद नहीं पहुँचा पा रहा है। UN ने भी इस हमले की निंदा की है। अक्टूबर 2023 में फिलिस्तीनी आतंकियों ने इजरायल में घुस कर 1100 लोगों का नरसंहार किया था।

Leave a Reply