Monday, April 22, 2024
Uncategorized

राहुल गांधी की पूरी कोशिश हिंदुओं को बांटने की हुई फेल,NDA को बम्पर बढत

भाजपा अपने दम पर सरकार बना सकती है

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले न्यूज18 ने जनता के सियासी मिजाज को जानने के ल‍िए अब तक का सबसे बड़ा ओप‍िन‍ियन पोल क‍िया है. न्यूज18 के मेगा ओपिनियन पोल की मानें तो एक बार फिर से केंद्र में भाजपा की सरकार बन सकती है. ओपिनियन पोल में भविष्यवाणी की गई है कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाला एनडीए केंद्र में लगातार तीसरी बार ऐतिहासिक जीत हासिल करने की ओर अग्रसर है और सीटों का आंकड़ा 400 पार जा सकता है. बता दें कि इस ओप‍िन‍ियन पोल में एक लाख 18 हजार से ज्‍यादा लोगों की राय को शाम‍िल क‍िया गया है.

ओप‍िन‍ियन पोल के मुताब‍िक, 543 सीटों में से एनडीए को 411 सीटें मिलती दिख रही हैं, जबकि अकेले भाजपा को रिकॉर्ड 350 सीटें मिलने की संभावना है. जनता दल (यूनाइटेड) और तेलुगु देशम पार्टी सहित एनडीए के शेष घटक दल 61 सीटें जीत सकते हैं. वहीं व‍िपक्षी गठबंधन इंड‍िया को 105 सीटें म‍िलने का अनुमान है. जबकि अन्‍य के खाते में 27 सीटें जा सकती हैं. अगर वोट फीसदी की बात की जाए तो एनडीए गठबंधन को 48 फीसदी वोट म‍िलने का अनुमान है. वहीं, व‍िपक्षी गठबंधन इंड‍िया को 32 फीसदी और अन्‍य को 20 फीसदी वोट म‍िल सकता है.

News18 Mega Opinion Poll: एक बार फ‍िर मोदी सरकार, BJP अपने दम पर कर रही वापसी, जानें क्‍या रहेगा कांग्रेस का हाल?

ओपिनियन पोल की मानें तो भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए हिंदी पट्टी में प्रचंड जीत हासिल कर सकता है. एनडीए उत्तर प्रदेश में 77, मध्य प्रदेश में 28, छत्तीसगढ़ में 10, बिहार में 38, झारखंड में 12 और कर्नाटक में 25 सीटों पर जीत हासिल कर सकता है. वहीं, ओडिशा (13), पश्चिम बंगाल (25), तेलंगाना (8), और आंध्र प्रदेश (18) में भी इसकी संख्या में तेजी से वृद्धि होने की संभावना है. सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन को पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात में भी सभी 26 सीटें मिलने की संभावना है. इतना ही नहीं, एनडीए को तमिलनाडु में 5 और केरल में 2 सीटें मिलने का अनुमान है.

 

Leave a Reply