Tuesday, May 28, 2024
Uncategorized

सट्टा बाजार लोकसभा 2024 :भाजपा अकेले पूर्ण बहुमत,NDA 400 पार मुश्किल, कांग्रेस 50 भी नही

कांग्रेस सट्टा बाजार में गोते खा रही है ,विगत चुनाव का आंकड़ा भी नही छू पाएगी,
भाजपा अपने दम पर सरकार आसानी से बना लेगी लेकिन NDA गठबंधन को 400 का आंकड़ा मुश्किल है,

वहीं पाकिस्तान के तीनों सट्टा बाजार प्रधानमंत्री मोदी को 400 का आंकड़ा दिखा रहे हैं,

 

सट्टा मार्केट ने कांग्रेस को 40-42 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है. कांग्रेस केंद्र में इस बार भी सरकार नहीं बना पाएगी. 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 52 सीटें आई थीं.

MP में बीजेपी-कांग्रेस को कितनी सीटें?

प्रदेश की सभी 29 सीटों पर जीत का दावा कर रही बीजेपी को फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़ों से तगड़ा झटका लग सकता है. बीजेपी का टूट जाएगा क्लीन स्वीप करने सपना. दरअसल, फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक प्रदेश की 24-25 लोकसभा सीटों पर ही बीजेपी के जीतने की संभावना है. वहीं 4 सीटें कांग्रेस जीत सकती है. मतलब कांग्रेस पिछले चुनाव के मुकाबले 4 सीटों का फायदा हो सकता है.

क्या है फलोदी सट्टा बाजार

फलोदी राजस्थान का एक जिला है जो देशभर के राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर सट्‌टा लगाता है. कहा यह भी जाता है कि यहां का आकलन बिल्कुल सटीक होता है. इस कारण फलोदी का सट्टा बाजार देश और दुनिया में हमेशा से ही सुर्खियों में रहता है.

बंगाल और कर्नाटक में BJP का दमखम

फलोदी सट्‌टा बाजार की मानें तो पश्चिम बंगाल और कर्नाटक में बीजेपी बढ़त लेती हुए दिख रही है. बिहार में भी बीजेपी गठबंधन मजबूत स्थिति में है. यूपी में 70-72 सीटें बीजेपी के खाते में जाती हुई दिख रही हैं. वहीं दिल्ली में 6-7 सीटों पर बीजेपी का जोर है. गुजरात की सभी सीटों पर बीजेपी का पलड़ा भारी दिख रहा है.

ये है सट्टा बाजार में बीजेपी और कांग्रेस का भाव

सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी (BJP) की 330 से 335 सीटों का भाव 1 रुपये. जबकि 350 सीटों का भाव 3 रुपये और 400 सीटों का भाव 12 से 15 रुपये चल रहा है. जबकि NDA की 400 सीटों का भाव 4 से 5 रुपये ही चल रहा है. सट्टा बाजार के अनुमानों के मुताबिक बीजेपी को अकेले 400 पार सीटें मिलना काफी मुश्किल है.

कांग्रेस को कितनी सीटें दे रहा सट्टा मार्केट
फलोदी सट्टा मार्केट ने कांग्रेस को 40-42 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है. कांग्रेस केंद्र में इस बार भी सरकार नहीं बना पाएगी. 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 52 सीटें आई थीं.

फलोदी सट्टा बाजार अकेली भाजपा को दे रहा 307 सीटें,

राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार का नेटवर्क पूरा हिंदुस्तान में हैं. कहा जाता है कि यहां रोज़ाना अघोषित तौर पर करोड़ों का सट्टा लगता है. बीते कुछ दिनों से लोकसभा चुनाव के आंकलन को लेकर फलोदी सट्टा बाजार लगातार सुर्खियों में है.

.

राजस्थान का फलोदी सट्टा बाजार अपने सटीक आंकलन को लेकर पूरे देश में मशहूर हैं. फलोदी सट्टा बाजार से जुड़े लोग देश के कोने-कोने में फैले हैं. यहां चुनाव, खेल सहित अन्य सभी बड़ी गतिविधियों पर जमकर सट्टा लगता है. फलोदी का सट्टा बाजार बीते कुछ दिनों लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections 2024) पर किए जा रहे अपने आंकलन के कारण चर्चा के केंद्र में बना है. अब फलोदी सट्टा बाजार से जो ताजा आंकलन सामने आया है वो भी बड़ा रोचक है. इस बार फलोदी सट्टा बाजार में लोकसभा चुनाव में भाजपा सहित एनडीए को मिलने वाली सीटों पर भविष्यवाणी की है. फलोदी सट्टा बाजार के आंकलन की माने तो लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को पूरे देश में 307 से 315 तक सीटें मिल सकती है.

राजस्थान में भाजपा 20 सीटें तक रह सकती है

फलोदी सट्टा बाजार ने राजस्थान को लेकर भी नई भविष्यवाणी की है, जो भाजपा की चिंता बढ़ा सकती है. बीते दिनों फलोदी सट्टा बाजार से राजस्थान को लेकर जो आंकलन सामने आया था उसमें भाजपा को 20 से 22 सीटों पर जीत मिलने की बात कही गई थी. लेकिन अब फलोदी सट्टा बाजार राजस्थान की 25 में से 17-19 सीटें भाजपा को दे रही है. जबकि शेष बची 9-6 सीटों पर कांग्रेस नेतृत्व वाले इंडी गठबंधन को आगे होने की बात कही जा रही है.

एनडीए को 345 से 350 सीटें

बात पूरे देश की करें तो कई राज्यों में चुनाव अभी बाकी है. लेकिन फलौदी सट्टा बाजार भारतीय जनता पार्टी को 307 से 310 सीटें दे रहा है. जबकि एनडीए को 345 से 50 सीटों पर लाकर खड़ा कर रहा है. मालूम हो कि लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होना है. जिसमें से अभी मात्र दो चरणों का मतदान ही हुआ है. वोटों की गिनती 4 जून को होगी. उससे पहले फलोदी सट्टा बाजार के आंकलन से लोग एक मोटा-मोटा फीगर तय कर रहे हैं.

बाड़मेर में कांग्रेस प्रत्याशी को जिता रहा फलोदी सट्टा बाजार

वहीं बात पश्चिमी राजस्थान की हॉट सीट की करें तो त्रिकोणीय मुकाबले की बाड़मेर सीट को महत्वपूर्ण मानते हुए रविंद्र सिंह भाटी के ढाई रुपए के भाव देकर उसकी हार सट्टा बाजार फलौदी तय मान रहा है. बाड़मेर में कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम के जीतने की स्थिति जस की तस बनी है. उनका भाव यहां सबसे कम है. फलौदी सट्टा बाजार के अनुसार भाटी की चुनौती के कारण भाजपा यह सीट गंवा रही है.

बात जोधपुर लोकसभा सीट की करें तो यहां मोदी के मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत लगातार अपर हैंड बनाए हैं. यहां गजेंद्र सिंह शेखावत का भाव 40 से 45 पैसे का है. इससे पहले 25 से 30 पैसे के भाव शेखावत के चल रहे थे. ऐसे में कहीं न कहीं शेखावत थोड़ा कमजोर दिखाई देने लगे हैं. लेकिन फिर भी करण सिंह उच्याराडा की हार पर अपना फैसला सट्टा बाजार बरकरार रखा हैं.

कर्नाटक और हिमाचल विधानसभा में सटीक हुई भी बात

हाल ही में यहां के कई आंकलन ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है. पिछले साल मई में कर्नाटक में चुनाव हुए थे. फलोदी सट्टा बाज़ार ने कांग्रेस को 137 और बीजेपी को 55 सीटें दी थीं. नतीजों में कांग्रेस को 135 और बीजेपी को 66 सीटें मिली थीं. इससे पहले 2022 में हिमाचल प्रदेश में कांटे की टक्कर के बीच कांग्रेस की जीत बताई गई थी.

फलोदी सट्टा बाजार का कहना- मोदी सरकार तय

वैसे पिछले तीन दिनों में फलोदी सट्टा बाजार की स्थिति केंद्र की सीटों को लेकर कभी भाजपा 305 कभी 307 कभी 315 तक भी गई है. वहीं एनडीए की 340, 355, 365 तक भी बड़े स्केल के सौदे हुए हैं कुल मिलाकर फलोदी सट्टा बाजार अपने उतार चढ़ाव के साथ ही मोदी सरकार की तटस्थता पर बरकरार है.

Leave a Reply