Tuesday, April 16, 2024
Uncategorized

ममता बनर्जी ने छुपाई मुकदमो की जानकारी,नामांकन हो सकता है रदद्,जानबूझ कर शहीदों में गिनती का प्रयास तो नही

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) की तारीखें कारीब आते ही सियासत तेज हो चुकी है। भाजपा ने पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रहीं सीएम ममता बनर्जी पर आधे दर्जन मुकदमे छिपाने का आरोप लगाया है।
भारतीय जनता पार्टी ने रिटर्निंग अफसर से इसकी शिकायत की है। इस मामले को लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग से ममता बनर्जी के नॉमिनेशन (नामांकन) को रद्द करने की मांग की है।

शुभेंदु अधिकारी ने लगाए आरोप
ममता के खिलाफ नंदीग्राम से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे शुभेंदु अधिकारी ने ये शिकायत की है। भाजपा नेता अधिकारी ने कहा कि ‘नंदीग्राम से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी ममता बनर्जी ने असम के गीता नगर और पान बाजार समेत विभिन्न थानों में वर्ष 2018 में दर्ज कुल पांच मुकदमों की जानकारी नामांकन पत्र नहीं दे रखी है। ये मुकदमे असम में एनआरसी को लेकर भड़काऊ बयानबाजी करने के आरोप में में ममता बनर्जी पर दर्ज थे। इसके साथ 2008 में सीबीआई की ओर से कोलकाता में दर्ज कराए गए, एक केस की जानकारी भी ममता बनर्जी पर छिपाने का आरोप है। भाजपा ने ममता बनर्जी के हलफमाने को भी सार्वजनिक किया है।
भाजपा नेता ने सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले का जिक्र कर कहा कि उम्मीदवार को अपने ऊपर दर्ज सभी मुकदमों की जानकारी देना अनिवार्य है। अगर उम्मीदवार इसमें विफल होता है तो उसकी उम्मीदवारी रद्द हो सकती है। ऐसे में आधे दर्जन मुकदमे छिपाने को लेकर ममता बनर्जी का नंदीग्राम सीट से उम्मीदवारी रद्द होनी चाहिए।

Leave a Reply