Saturday, February 24, 2024
Uncategorized

(LIVE VIDEO) इजराइल ने लगाया अत्याधुनिक आयरन स्टिंग ,अब ढूंढ ढूंढ कर मार रहे हमास आतंकवादियों को

 

आयरन स्टिंग को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह खुले इलाकों और शहरी इलाकों दोनों में सटीक रूप से लक्ष्य पर वार करता है।

इजराइल और हमास के बीच जारी युद्ध बंद होने के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं। बड़ी संख्या में इजरायली सेना गाजा सीमा पर तैनात है और गाजा के अंदर घुसने की तैयारी में है। इजराइल लगातार हमास पर बमबारी कर रहा है। वहीं हमास भी हमले कर रहा है। 7 अक्टूबर को हमास के राकेट हमले के बाद यह युद्ध शुरू हुआ था। युद्ध के शुरू हुए 17 दिन हो गए हैं। इस बीच इजराइल ने पहली बार हमास के खिलाफ ‘आयरन स्टिंग’ का इस्तेमाल किया है। इजरायली एयरफोर्स ने ‘आयरन स्टिंग’ सिस्टम का फुटेज भी जारी किया है। यह बहुत ही हाईटेक हथियार है। पहली बार इस सिस्टम को इस्तेमाल में लाया गया है।

इजरायली वायुसेना ने शेयर किया वीडियो

आयरन स्टिंग लेजर और जीपीएस से लैस है। यह बहुत ही घातक और अचूक हथियार है। यह सटीक वार करता है और दुश्मन का इससे बच पाना लगभग असंभव है। इजरायली वायुसेना ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इसकी जानकारी दी है और वीडियो शेयर किया है। आयरन स्टिंग को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह खुले इलाकों और शहरी इलाकों दोनों में सटीक रूप से लक्ष्य पर वार करता है। इसका इस्तेमाल मोर्टार का उपयोग करके रॉकेट लॉन्चर को गिराने के लिए किया जाता है।

  • 5

 

 

Leave a Reply