Monday, June 24, 2024
Uncategorized

मुसलमान औरतों के झुंड के झुंड,1लाख रुपए फ्री का मांगने कांग्रेस कार्यालय जमा,राहुल गांधी की खटा खट…खटा खट.. योजन

लखनऊ में राहुल गांधी से खटाखट पैसे लेने पहुंची मुस्लिम महिलाएं

राहुल गांधी द्वारा गरीब महिलाओं के खाते में हर महीने 8500 और सालाना एक लाख रुपए खाते में भेजने की गारंटी दी गई थी5 जून को लखनऊ कांग्रेस मुख्यालय में बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं कांग्रेस का गारंटी कार्ड लेकर पहुंची

लखनऊ. 2024 लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी द्वारा गरीब महिलाओं के खाते में हर महीने 8500 और सालाना एक लाख रुपए खाते में भेजने की गारंटी दी गई थी. 4 जून को परिणाम आने के बाद 5 जून को लखनऊ कांग्रेस मुख्यालय में बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं कांग्रेस का गारंटी कार्ड लेकर पहुंची और एक लाख रुपए की मांग करने लगीं.
महिलाओं के हाथ में कांग्रेस का गारंटी कार्ड था. उनका कहना था कि उन्होंने कांग्रेस को वोट दिया, अब उनके कहते में पैसे आने चाहिए. जिसके बाद कांग्रेस दफ्तर में मौजूद नेताओं ने उन्हें आश्वस्त किया कि राहुल गांधी अपना वादा पूरा करेंगे. दरअसल, कांग्रेस की तरफ से पांच गारंटी का वायदा इस चुनावों में किया गया था. जिसमें से गरीब महिलाओं को हर साल एक लाख रुपए यानी साढ़े आठ हजार रुपए हर महीने उनके कहते में आएंगे. चुनाव प्रचार के दौरान खुद राहुल गांधी और इंडी गठबंधन के सभी नेता कहते दिखे कि 5 जुलाई को सभी के खाते में साढ़े आठ हजार रुपए खटाखट आएंगे.

लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद कांग्रेस को बहुमत तो नहीं मिला, लेकिन उसका प्रदर्शन पिछले चुनावों की तुलना में काफी अच्छा रहा. कांग्रेस अपने बुते 99 सीटें जीतने में कामयाब रही. जबकि यूपी में भी 10 साल बाद उसकी सीटें 2 से बढ़कर 6 हो गईं. लेकिन बावजूद इसके इंडी गठबंधन बहुमत के जादुई आंकड़े को पार नहीं कर सकी. इंडी गठबंधन 234 और NDA 292 को सीटें हासिल हुई. जिसकी बदौलत नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेंगे. लेकिन राहुल गांधी द्वारा किया गया वादा अब उनके गले की फांस बनता दिख रहा है.

Leave a Reply