Monday, June 24, 2024
Uncategorized

जेल में खा गया ये नेता 63 लाख रुपए के आम, 3 लाख रुपए किलो आता है

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसमे ये बताया जा रहा है क़ि राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में एक महीने के दौरान 63 लाख रूपये के आम खाएं। जी हाँ, ये खबर हर किसी को चौंका रही है और आम भी कोई साधारण नहीं, इस आम की कीमत 3 लाख रुपये किलो है और इसका नाम मियाजाकी है।

दरअसल, शराब घोटाले मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में रखा गया था। और इस दौरान उन्होंने सिर्फ आम खाएं थे। दरअसल, एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे शख्स अपना नाम राजेश भसीन बता रहे है और कहा है कि सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि अरविन्द केजरीवाल ने तिहाड़ में एक महीने के दौरान 63 लाख रूपये के आम खाएं और अगर ऐसा है तो सोचिए ये आदमी कितना खास है। जो आदमी एक साधारण सी शर्ट पहनते है एक हवा चप्पल पहनते है उस आदमी ने 63 लाख रूपये के आम खा लिए।

इस आम में ऐसा क्या अनोखा है?

ये आम जापान में उगाया जाता है. मियाजाकी आम का नाम जापान के एक शहर ‘मियाजाकी’ के नाम पर रखा गया है. जहां इस फल को मुख्य रूप से उगाया जाता है. इस एक आम का वजन लगभग 350 ग्राम होता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट, बीटा-कैरोटीन और फोलिक एसिड जैसे गुण होते हैं. इसमें शुगर 15 प्रतिशत या अधिक होती है. विशेषज्ञों के अनुसार, इस किस्म की खेती के लिए तेज धूप और अधिक वर्षा की आवश्यकता होती है. ये फल अप्रैल और अगस्त के महीनों के बीच होता है. ये जापान में बिकने वाले सबसे महंगे फलों में से एक है. रिपोर्ट्स के अनुसार इस किस्म की शुरुआती कीमत रु 8,600/- रुपये है. ये आम अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में 3 लाख 70 हजार रुपये किलो तक बिका है. अन्य देशों में निर्यात किए जाने से पहले, इन आमों की सख्त जांच और परीक्षण किया जाता है.

 

आगे शख्स ने कहा- ये है जनता के गाड़ी, पैसे की कमाई, किस तरह वो अपनी जीभ के जायके में लूटा रहे है जैसे RTI की रिपोर्ट आएगी मैं उसे सार्वजनिक करूँगा। बता दे  की MNS न्यूज़’ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

वही इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास के ‘सौंदर्यीकरण’ पर लगभग 45 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। केजरीवाल के आवास की मरम्मत पर 45 करोड़ रुपये खर्च किए जाने पर बीजेपी ने उन्हें ‘महाराजा’ करार दिया। बंगले के लिए ‘उत्कृष्ट’ उत्पादों के चयन और ‘आलीशान एवं आरामदायक जीवन की लालसा’ के लिए राजा-महाराजा भी केजरीवाल के आगे सिर झुकाएंगे। केजरीवाल के बंगले के लिए खरीदे गए आठ पर्दों में से एक का दाम 7।94 लाख रुपये से ज्यादा था, जबकि इनमें से सबसे सस्ता पर्दा 3.57 लाख रुपये का था। बंगले के लिए 1.15 करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य का संगमरमर वियतनाम से लाया गया था, जबकि 4 करोड़ रुपये पूर्व-निर्मित लकड़ी की दीवारों पर खर्च किए गए थे। वही खुद को ईमानदार कहने वाले अरविंद केजरीवाल पर लोग कई सवाल उठा रहे है।

Leave a Reply