Saturday, February 24, 2024
Uncategorized

कनाडा का पप्पू निकला जस्टिन टुडो, चीन से जमकर सांठ गांठ, वरिष्ठ अंतर्राष्ट्रीय पत्रकार का सनसनी खेज खुलासा

भारत पर आरोप मढ़ने के बाद कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की उनके ही देश में क्लास लग रही है। कनाडाई पत्रकार ने कहा कि ट्रूडो चीन के प्रभाव में हैं।
Canadian Journalist Daniel Bordman Justin Trudeau

भारत पर आरोप लगाने के बाद से कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपने ही देश में घिर गए हैं। ट्रूडो को उनके ही देश का विपक्ष और मीडिया जमकर लताड़ लगा रही है। अब कनाडा के सीनियर जर्नलिस्ट डैनियल बार्डमैन ने कहा कि जस्टिन ट्रूडो की बातों में कोई तर्क नहीं है। उनकी कोई भी नीति स्पष्ट नहीं है।

खबर में आगे पढ़ें…

  • अपने ही देश में घिर गए कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो
  • कनाडाई पत्रकार ने ट्रूडो के नीतियों की लगाई क्लास
  • चीन के प्रभाव में काम कर रहे ट्रूडो- कनाडाई पत्रकार

 

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का मनगढ़ंत आरोप भारत पर मढ़ दिया। इन आरोपों को भारत ने खारिज कर दिया। इसके साथ ही, ट्रूडो की अपने देश में ही क्लास लगने लगी। विपक्ष के नेताओं के साथ कनाडा की मीडिया भी जस्टिन ट्रूडो की क्लास लगा रही है।

ट्रूडो की कोई नीति नहीं है- कनाडाई पत्रकार

कनाडा के सीनियर जर्नलिस्ट डैनियल बॉर्डमैन ने प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की जमकर क्लास लगाई है। बॉर्डमैन ने कहा कि जस्टिन ट्रूडो के मोटिवेशन को समझना कभी-कभी बहुत कठिन हो सकता है। उनके इस कदम के पीछे क्या कारण है, इसका पता लगाना बेहद मुश्किल है।

 

उन्होंने कहा कि ट्रूडो के इस कदम का कोई तार्किक स्पष्टीकरण नहीं हैं। कोई सही तर्क नहीं है। कनाडाई पत्रकार ने कहा कि उनकी विदेश नीति का कोई स्पष्टीकरण नहीं है।

चीन के प्रभाव में काम कर रहे हैं ट्रूडो- बॉर्डमैन

कनाडाई पत्रकार डैनियल बॉर्डमैन ने कहा कि अगर आप कनाडा के इस संदर्भ में कुछ जानना चाहते हैं कि क्या हो रहा है और ट्रूडो ने ऐसा क्यों किया है। मुझे लगता है कि ट्रूडो ने भारत के साथ जो विवाद शुरू किया है, उसके पीछे चीन का बड़ा हाथ है।

बॉर्डमैन ने कहा कि कनाडा में, हमारे पास चीन से विदेशी हस्तक्षेप का एक बड़ा खतरा है। यह इस समय एक बड़ा घोटाला है। जस्टिन ट्रूडो की लिबरल पार्टी को चुनावों में विभिन्न बिंदुओं पर चीनी कम्युनिस्ट पार्टी से मदद मिल रही थी। यह पूरी तरह से बड़ी बात है कि हमें इसकी जांच करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि चीनी विदेशी हस्तक्षेप से स्पेक्ट्रम को ट्रांसफर करने के लिए हमारे पास कनाडा में एक कहानी है। ये वैसा ही जैसा पाकिस्तान के विदेश हस्तक्षेप की एक कहानी है। जिसे रियल स्टोरी को कवर करने के लिए भारतीय विदेशी हस्तक्षेप की कहानी के रूप में तैयार किया जा रहा है। जो कि असल में चीन का हस्तक्षेप है।

Leave a Reply