Monday, February 26, 2024
Uncategorized

दाऊद इब्राहिम की हेकड़ी खत्म,जान बचाने के रास्ते पर,4 आतंकवादी मर चुके कुत्ते की मौत

पाकिस्तान में 4 बड़े आतंकियों की हत्या के बाद दाऊद इब्राहिम की सुरक्षा में स्पेशल कमांडो तैनात कर दिए गए हैं.

नई दिल्ली. पाकिस्तान में एक के बाद एक चार बड़े आतंकवादियों की अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा की गई हत्या के बाद दाऊद इब्राहिम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने कुख्यात माफिया सरगना दाऊद की सुरक्षा में सेना के स्पेशल ऑपरेशन गार्ड के कमांडो तैनात किए हैं. इसके साथ ही दाऊद के साथ चलने वाली सुरक्षा टीम में बढ़ोतरी के अलावा उसके घर के आसपास भी निगरानी बढ़ा दी गई है. पाकिस्तान में मौजूद कुछ अन्य आतंकवादी सरगनाओं की सुरक्षा में भी इजाफा किया गया है, जिनमें से कुछ जेल में मौजूद बताए जाते हैं.

पाकिस्तान में 2 दिन पहले ही कुख्यात खालिस्तान कमांडो फोर्स के मुखिया परमजीत सिंह पंजवार की लाहौर में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उसके पहले इंडियन एयरलाइंस के विमान आईसी 814 की हाईजैकिंग के बदले छोड़े गए कुख्यात आतंकवादी जहूर मिस्त्री की भी कराची की अख्तर कॉलोनी में उसके घर के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जहूर मिस्त्री के जनाजे में कुख्यात आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर भी शामिल हुआ था. उसके पहले कश्मीर में अल बद्र नाम के आतंकी संगठन के पूर्व कमांडर खालिद रजा को भी पाकिस्तान के कराची में अज्ञात हमलावरों ने मार गिराया था.

खालिद कश्मीर में मचा चुका है आतंक
खालिद कश्मीर में आतंकी कमांडर रह चुका है. इसके बाद वह कराची चला गया था, जहां वह फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल का उपाध्यक्ष था. कराची में रहकर जहूर आतंकियों की भर्तियों में शामिल था. इससे पहले हिज्बुल के आतंकी बशीर पीर की रावलपिंडी में हत्या कर दी गई थी. उसे भारत सरकार ने जनवरी में घोषित आतंकवादी की लिस्ट में डाला था और कश्मीर में मौजूद उसकी जायदाद भी जब्त की गई थी.

4 आतंकियों की हत्या से चौंकी आईएसआई
खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक इन बड़े चार आतंकवादियों की एक के बाद एक हुई हत्या ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के कान खड़े कर दिए हैं. उसने इसके बाद पाकिस्तान में रह रहे भारत विरोधी बड़े आतंकवादी सरगनाओं की सुरक्षा बढ़ा दी है. कुख्यात माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की सुरक्षा में पाकिस्तानी सेना के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के कमांडो तैनात किए गए हैं. दाऊद को पाकिस्तानी फौज की तरफ से एक बुलेट प्रूफ गाड़ी का काफिला भी दिया गया है, जिसमें दाऊद और उसके परिजन सफर करते हैं.

मुंबई बम धमाकों के आरोपी दाऊद को पाकिस्तान में पनाह
गौरतलब है कि दाऊद इब्राहिम 1993 मुंबई बम धमाकों का मुख्य आरोपी है और घटना के बाद से ही पाकिस्तान में पनाह लिए हुए है. दाऊद वहीं बैठकर अपनी काली दुनिया का साम्राज्य भारत में भी चला रहा है. खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक जेल में कथित तौर पर मौजूद आतंकवादी सरगना सैयद सलाउद्दीन समेत कुछ अन्य आतंकवादी सरगनाओं की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. जिससे उन पर जेल में मौजूदगी के दौरान किसी तरह का कोई हमला ना किया जा सके.
तहरीक-ए-तालिबान पर हत्या का शक
पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को शक है कि आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान समेत कुछ अन्य आतंकवादी संगठन इन आतंकवादियों की हत्या में शामिल हैं. ध्यान रहे कि यह सारे आतंकवादी भारत में वांटेड हैं, जिन्हें पाकिस्तान ने अपने यहां पनाह दी हुई है. वे पाकिस्तान में रहकर भारत के खिलाफ आतंक का ताना-बाना बुनते रहते हैं.

 

Leave a Reply