Tuesday, July 16, 2024
Uncategorized

मां खुद तो फंस गई जिहादी से,बेटे का भी खतना कराना चाहती थी

मध्य प्रदेश के खरगोन में इस्लामिक धर्मांतरण का मामला सामने आया है। यहां एक नाबालिग बेटे ने अपनी हिंदू मां और उसके मुस्लिम प्रेमी के खिलाफ इस्लाम कबूलने का दबाव बनाने की शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित को खतना कराने के लिए भी कहा जा रहा था। महिला के पति की मौत हो गई है। मंगलवार (2 जुलाई, 2024) को पुलिस ने केस दर्ज कर के आरोपी महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में जाँच और अन्य आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को पीड़ित ‘बजरंग दल’ के साथ पुलिस स्टेशन पहुंचा। उन्होंने बताया कि कुछ साल पहले उनके पिता का निधन हो चुका है। पिता की मौत के बाद एक मुस्लिम युवक ने पीड़ित की मां को अपने झांसे में ले लिया। तब से मुस्लिम युवक और पीड़ित की मां लगातार एक दूसरे के संपर्क में बने हुए हैं। शिकायत के अनुसार, 3 मार्च, 2024 को मुस्लिम युवक पीड़ित पर इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाने लगा। इस दबाव में पीड़ित की मां ने भी सहयोग किया।

आरोप है कि जब माइनर ने इस्लाम कबूल करने से मना कर दिया तो उसे बुरी तरह से पीटा गया। इस मारपीट में मुस्लिम युवक के साथ पीड़ित की मां ने भी दिया। बताया गया है कि मुस्लिम युवक जब भी पीड़ित के घर आता है, तब उसे मुस्लिम बनने का दबाव देता है। इनकार करने पर जान से मार डालने की धमकी दी जाती है। मामला ‘बजरंग दल’ वालों के मुताबिक आते हुए उन्होंने न सिर्फ मुस्लिम युवकों बल्कि पीड़ित किशोरी की मां के खिलाफ भी करवायी की।

मंगलवार को इसी मांग के साथ बजरंग दल कार्यकर्ता पीड़ित किशोर को ले कर चले गए। पुलिस ने पीड़ित की मौत पर मुस्लिम युवक और पीड़ित की मां पर एफआईआर दर्ज कर ली। पीड़ितों और पीड़ितों की मां दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार मामले में जांच और अन्य जरूरी कार्रवाई की जा रही है।

 

Leave a Reply