Sunday, September 8, 2024
Uncategorized

मोहम्मद फुरकान खान ने ऐसी रची साज़िश दलित बहनो के खिलाफ

 

पहले से शादीशुदा और दो बच्‍चों के बाप फुरकान का दिल अचानक अपनी बहन की किराएदार पर आ गया. एक तरफा प्‍यार में पागल फुरकान ने किसी बात की परवाह किए बगैर शादी का प्रस्‍ताव किराएदार युवती के सामने रख दिया. युवती का शादी से इंकार फुरकान को इस कदर नागवार हुआ कि उसने युवती की छोटी और नाबालिग बहन के साथ ‘महाकांड’ की साजिश रच डाली. पीड़िता की शिकायत पर उत्‍तर-पूर्वी जिला पुलिस की साइबर टीम ने फुरकान को गिरफ्तार कर लिया है.

उत्‍तर-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्‍त डॉ. जॉय टर्की के अनुसार, 15 वर्षीय पीड़िता का परिवार आरोपी फुरकान की बहन के घर में किराए पर रहता है. आरोपी फुरकान किराया लेने के बहाने पीड़िता के घर आया जाया करता था. लगातार आवाजाही के चलते पीड़िता के परिवार और आरोपी के बीच अच्‍छी जान पहचान हो गई थी. इसी जान पहचान का फायदा उठाकर आरोपी पीड़िता और उसकी बड़ी बहन की सोशल मीडिया फ्रेंड लिस्‍ट में भी शामिल हो गया था.

डॉ. जॉय टर्की ने बताया कि आरोपी मन ही मन पीड़िता की बड़ी बहन से एक तरफा प्‍यार करने लगा था. कुछ महीनों पहले आरोपी ने पीड़िता की बड़ी बहन के सामने शादी का प्रस्‍ताव भी रखा था. चूंकि, आरोपी पहले से शादीशुदा था और दो बच्‍चों का पिता था, लिहाजा उसने शादी के इंकार कर दिया. शादी से इंकार आरोपी को इस कदर नागवांर गुजरा कि उसने युवती की छोटी और नाबालिग बहन के खिलाफ बड़ी साजिश रच डाली.

 

उन्‍होंने बताया कि साजिश के तहत आरोपी ने पीड़िता के इंस्‍टाग्राम एकाउंट से उसके फोटोग्राफ डाउनलोड किए और नया फर्जी इंस्‍टाग्राम एकाउंट बनाकर उसमें अपलोड कर दिया. इन फोटोग्राफ्ट के साथ आरोपी ने अश्‍लील मैसेज और ऑडियो क्‍लिप भी अपलोड कर दी. आरोपी यहीं पर नहीं रुका, उसने पीड़िता के परिवार के सदस्‍यो, ज्‍यादातर रिश्‍तेदारों, दोस्‍तों और अन्‍य जानकारों के पास इस फर्जी इंस्‍टाग्राम एकाउंट का लिंक और फ्रेंड रिक्‍वेस्‍ट भेज दी.
इस एकाउंट के बारे में पीड़िता को तब पता चला, जब उसे इस फर्जी इंस्‍टाग्राम एकाउंट से फ्रेंड रिक्‍वेस्‍ट मिली. इंस्‍टाग्राम का पेज देखते हुए उसके होश उड़ गए और उसने तुरंत इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी. वहीं, परिजनों ने बिना किसी देरी के इस मामले की जानकारी उत्‍तर-पूर्वी जिला के साइ‍बर थाने को दी. पुलिस ने बिना देरी एफआईआर दर्ज कर आरोपी की तलाश के लिए एक विशेष टीम गठित कर दी. लंबी कवायद के बाद आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

Leave a Reply