Monday, March 4, 2024
Uncategorized

(LIVE VIDEO)60 आतंकवादियों को इज़राइल ने राख बना दिया

Israel Hamas fight update 13 October: आतंकवादी संगठन हमास को मिट्टी में मिलाने में इजरायल के सुरक्षा बलों (IDF) को बहुत बड़ी कामयाबी मिली है. शुक्रवार को इजरायल की सेना ने गाजा एरिया में चलाए एक ऑपरेशन का वीडियो फुटेज जारी किया. जहां से उन्होंने गाजापट्टी सीमा के पास स्थित आतंकी कैंप ध्वस्त करते हुए अपने कई दर्जन बंधकों को सकुशल रिहा कराया है. आईडीएफ की देखरेख में ऑपरेशंस चलाने वाली स्पेशल शायेट की फ्लीट यूनिट ने सूफा चौकी पर धावा बोला, ताबड़तोड़ हमला किया और पलभर में हमास के 60 आतंकवादियों को उनके सही अंजाम तक पहुंचाते हुए मौत के घाट उतार दिया.

सेना का बड़ा दावा

सोशल मीडिया साइट एक्स (X) पर इस एक्शन का एक वीडियो शेयर किया गया है. आईडीएफ ने अपने इस ऑपरेशन की जानकारी देते हुए बताया, ‘हमारे जांबाज फौजियों ने एक साथ कई मोर्चों पर काम किया और ये कामयाबी हासिल की. इस दौरान हमारा फोकस किबुत्ज़ बारी, मिट्ज्वा सोफा, कफ़र गाजा, साद, मेफल्सिम और निर ओ

इस मिशन के दौरान वहां मौजूद आतंकवादियों के खात्म और वहां पर बंधक बनाकर रखे गए इजरायली नागरिकों को सकुशल रिहा कराने के मकसद से फोर्स की स्पेशल यूनिट ने इलाके में एक आक्रामक ऑपरेशन शुरू करते हुए आतंकियों से सीधे लोहा लिया. IDF ने ऑपरेशन की जानकारी देते हुए एक पोस्ट में लिखा,  हमारे जवानों ने बड़ी कामयाबी हासिल की और कमाल कर दिया.

तो देखा आपने कैसे करीब एक दर्जन से अधिक सैनिकों की इस यूनिट ने कैसे अपना टारगेट को पहचानने की कोशिश की. इजरायली फोर्स के जवान उन इमारतों के अंदर जाते देखे गए, जहां बंधकों को रखा गया था. इसी दौरान इन सैनिकों को हमास की आतंकी चौकी पर गोलीबारी करते और ग्रेनेड फेंकते देखा जा सकता है. इजरायली सैनिक बंकर के अंदर जाते हैं और बंधकों को आश्वस्त करते हैं कि वो यहां उनकी जान बचाने के लिए आए हैं. वो उनसे ये भी पूछते हैं कि क्या उन्हें फौरन किसी ‘प्राथमिक चिकित्सा’ की ज़रूरत है.

ऑपरेशन के दौरान, 13वें बेड़े के फाइटर्स ने हमास के 60 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया और 250 बंधकों को सकुशल रिहा करा लिया. आईडीएफ ने कहा, ‘हमास के दक्षिणी नौसैनिक ब्रिगेड के डिप्टी कमांडर मुहम्मद अबू अली समेत 26 आतंकवादियों को उनके बिल से खींचते हुए घुटनो पर ला दिया. अब सारे आतंकवादी हमारी गिरफ्त में हैं.’

 

 

Leave a Reply