Saturday, February 24, 2024
Uncategorized

मोहम्मद सलामत अंसारी को चाचा कहती थी बच्ची, दलित परिवार ने खाने को दिया,रहने की जगह दिलवाई,पर गंदा खून….?

सलामत अंसारी ने चॉकलेट का लालच दे 6 साल की बच्ची से रेप किया, फिर मारकर बाल्टी में डाल दिया: महाराष्ट्र की घटना, बिहार से पकड़ा गया

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी में 6 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या करने का आरोपित सलामत अली अंसारी पकड़ा गया है। उसे बिहार के मधुबनी से गिरफ्तार किया गया है। 32 साल के सलामत को कोर्ट में पेश कर पुलिस ने रिमांड पर लिया है। मुंबई पुलिस ने 20 सितंबर 2023 को यह जानकारी दी।

बच्ची का शव अंसारी के भिवंडी स्थित कमरे में एक बाल्टी में रखा मिला था। रिपोर्टों के अनुसार उसने चॉकलेट का लालच देकर बच्ची से रेप किया। फिर उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद से अंसारी फरार था।

कपड़ों-सैंडल से हुई थी बच्ची की पहचान

13 सितंबर को कामतघर के फेनेगांव की छह साल की लड़की लापता हो गई थी। उसके माता-पिता ने 14 सितंबर को गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया था। बच्ची की तलाश में पुलिस की तीन टीम बनाई गई। तलाशी अभियान के दौरान एक स्थानीय निवासी ने पुलिस को एक बंद कमरे से दुर्गंध आने की सूचना दी। कमरे का ताल तोड़ जब पुलिस दाखिल हुई थी बाल्टी में लाश मिली।

पुलिस के मुताबिक, मृतक बच्ची की पहचान उसके कपड़े और सैंडल से की गई थी। पंचनामा पूरा करने के बाद बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए जेजे अस्पताल भेज दिया गया। रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि हुई। इस आधार पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या), 376 (बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम से संबंधित धारा 4, 8 और 12 के तहत मामला दर्ज किया गया।

भिवंडी नौकरी के लिए आया था सलामत अंसारी

भिवंडी के डीसीपी नवनाथ धवले ने बताया कि जिस कमरे में लाश मिली थी वह किराए पर लिया गया था। सलामत अंसारी यहां डेढ़ महीने से रह रहा था। वह मजदूरी करता था। लेकिन घटना के बाद से फरार था। उसकी गिरफ्तारी के लिए एक टीम बिहार भेजी गई। इस टीम ने स्थानीय मुखबिरों की मदद से घर-घर सर्वेक्षण किया और सलामत अंसारी को पकड़ने में सफलता पाई।

डीसीपी धवले के मुताबिक, “अंसारी को मंगलवार (19 सितंबर) को भिवंडी लाया गया। पूछताछ के दौरान बच्ची को चॉकलेट देने के अपने कमरे पर ले जाने और उसका यौन उत्पीड़न करने का खुलासा किया। उसने बताया कि गला दबाकर हत्या करने के बाद बच्ची की लाश बाल्टी में डाल दी और मौके से भाग गया।”

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जाँच में ये भी सामने आया कि अंसारी शादीशुदा था और उसके दो बच्चे हैं। वह हाल ही में भिवंडी नौकरी के लिए आया था और मृतक बच्ची के कमरे के पीछे कामतघर के फेनेगांव की चॉल में रहने लगा था। वो कमरे में अकेला रहता था।

Leave a Reply