Saturday, February 24, 2024
Uncategorized

19 चर्च जलाए 80 ईसाइयों के घर भी,मुसलमान भीड़ ने

ईशनिंदा को लेकर मुस्लिम भीड़ द्वारा सड़कों पर उत्पात मचाने पर पाकिस्तान में 80 से अधिक ईसाई घरों और 19 चर्चों में तोड़फोड़ की गई। पंजाब पुलिस प्रमुख उस्मान अनवर ने बताया जो घटनाएं सामने आईं वे दुखद थीं। इस तरह की हिंसा को कभी भी उचित नहीं ठहराया जा सकता। पुलिस ने अभी तक 128 लोगों को गिरफ्तार किया है।

लाहौर,  पाकिस्तान में इन दिनों चर्चों और ईसाई समुदाय के लोगों के घरों पर हमले हो रहे हैं जिसको लेकर एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि इस सप्ताह कथित ईशनिंदा को लेकर मुस्लिम भीड़ द्वारा सड़कों पर उत्पात मचाने पर पाकिस्तान में 80 से अधिक ईसाई घरों और 19 चर्चों में तोड़फोड़ की गई। पाकिस्तान के सैकड़ों ईसाई अल्पसंख्यक बुधवार को अपने घर छोड़कर भाग गए, जब पंजाब प्रांत के जरानवाला शहर में मुस्लिम पुरुषों की गुस्साई भीड़ ने पड़ोस में तोड़फोड़ की और घरों और चर्चों को आग लगा दी।

128 लोगों की हुई गिरफ्तारी 

पंजाब पुलिस प्रमुख उस्मान अनवर ने बताया, जो घटनाएं सामने आईं, वे दुखद थीं। इस तरह की हिंसा को कभी भी उचित नहीं ठहराया जा सकता। अनवर ने कहा कि उन्होंने अत्याचार के आरोपों से बचने के लिए कुरान का अपमान करने के आरोपी दो ईसाई भाइयों से व्यक्तिगत रूप से पूछताछ की।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने हिंसा से जुड़े अतिरिक्त 128 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें ईसाई पड़ोस में 87 घर क्षतिग्रस्त हो गए थे।

Leave a Reply