Tuesday, July 16, 2024
Uncategorized

चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव का बेटा तेजस्वी नीट परीक्षा घोटाले का मास्टरमाइंड??…INDI गठबंधन की बोलती बंद

NEET Paper Leak मामले का तेजस्वी से लिंक? विजय सिन्हा ने कर दिया सबसे बड़ा दावा; बोले- मैं फिर से कह रहा हूं…

नीट पेपर लीक मामले (NEET Paper Leak) को लेकर नीतीश कुमार के नायक डिप्टी सीएम विजय सिन्हा (Vijay Sinha) ने खुलकर मीडिया से बात की है। इस मामले को लेकर उन्होंने बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को भी लपेटा है। उन्होंने कहा कि एक एक बिंदु पर जांच होगी। उन्होंने कहा कि वह पहले से कहते आ रहे हैं कि राजद की मानसिकता भ्रष्टाचार की है।

NEET पेपर लीक मामले में एक्शन शुरू, पटना में गेस्ट हाउस पहुंची पुलिस, डिप्टी CM सिन्हा बोले- पकड़े गए लोग तेजस्वी यादव से जुड़े

बिहार नीट परीक्षा लीक मामले में गेस्ट हाउस कनेक्शन का खुलासा हुआ था. इस बीच खबर आई है कि पुलिस गेस्ट हाउस तक पहुंच गई है और कई सारे कागजात को जब्त कर चुकी है. उधर गेस्ट हाउस मामले पर बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने आरजेडी पर जमकर हमला बोला है.

 

NEET पेपर लीक मामले में एक्शन शुरू

हाल ही में बिहार नीट परीक्षा लीक मामले में गेस्ट हाउस कनेक्शन का खुलासा हुआ था. इसका खुलासा टीवी9 की तरफ से किया गया था. आरोप है कि पटना के सरकारी गेस्ट हाउस में पेपर लीक की पटकथा लिखी गई थी. पटना के NHAI गेस्ट हाउस में मंत्री की पैरवी से सॉल्वर गैंग के जरिए छात्रों को गेस्ट हाउस में ठहराया गया था.

इन सभी घटनाक्रमों के बीच एक बड़ी खबर आई है कि पुलिस अब इस गेस्ट हाउस तक पहुंच चुकी है. पटना के सरकारी गेस्ट हाउस से आर्थिक अपराध इकाई टीम ने कई सारे कागजात भी जब्त कर लिए हैं. मंत्रीजी का पत्र संख्या 440 भी जब्त कर लिया गया है. उधर डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने आरोप लगाया है जो भी आरोपी इस मामले में पकड़े गए हैं उन सभी के तार आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से जुड़े है.

क्या है पत्र संख्या 440

पटना एयरपोर्ट के सामने NHAI गेस्ट हाउस में छात्रों के ठहरने की व्यवस्था कराई गई थी. गेस्ट हाउस में छात्रों के ठहरने के लिए कथित तौर पर एक मंत्री ने लेटर लिखा था, जिसका नंबर 440 है. गेस्ट के एंट्री रजिस्टर में छात्र अनुराग यादव के नाम के आगे ब्रैकेट में मंत्री जी लिखा हुआ है. इस मामले में पुलिस ने छात्र अनुराग को अरेस्ट किया है, जो इसी गेस्ट हाउस में अपनी मां और कुछ अन्य अभ्यर्थियों के साथ ठहरा था. टीवी9 भारतवर्ष के पास NHAI के इस गेस्ट हाउस की गेस्ट एंट्री रजिस्टर का वह पन्ना है, जिसमें 4 मई को 12 बजकर 40 मिनट पर अनुराग यादव की एंट्री दर्ज है.

डिप्टी सीएम विजय सिन्हा का बयान

इस खुलासे पर बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा का बयान भी आया है. उन्होंने कहा है कि जो लोग पकड़े गए वो तेजस्वी यादव से जुड़े हैं. जो लोग भी दोषी होंगे उनपर कार्रवाई होगी. उन्होंने आरजेडी पर आरोप लगाया है कि अपराधियों को संरक्षण RJD की मानसिकता है. बताना पड़ेगा कि कौन लोग गेस्ट हाउस का इस्तेमाल कर रहे थे.

Leave a Reply