Saturday, September 7, 2024
Uncategorized

ना जीता कांग्रेस का बाबू,ना जीती कांग्रेस की शोना,शुरू कर दिया EVM का रंडी रोना

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना ने नतीजों की तस्वीर अब धीरे-धीरे साफ हो रही है। तेलंगाना को छोड़ दें तो कांग्रेस को बाकी तीन राज्यों में उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं है। राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। ऐसे में कांग्रेस की तरफ से अब हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ा जा रहा है।

खबर में आगे पढ़ें:

  • कांग्रेस की तरफ से उठे ईवीएम पर सवाल
  • उदित राज ने जताया संदेह, कहा- कुछ तो गड़बड़ है

क्या लिखा उदित राज ने

कांग्रेस नेता उदित राज ने ईवीएम पर सवाल उठाते हुए कहा कि कुछ तो जरूर हुआ है। एक ट्वीट में उदित राज ने लिखा, “जरूर ईवीएम में कुछ हुआ है वर्ना ऐसे नतीजे की उम्मीद नही थी।”

उदित राज के ट्वीट पर क्या बोले लोग

उदित राज के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें अपनी प्रतिक्रिया देने लगे। एक यूजर ने लिखा, “अगर ईवीएम में दिक्कत है तो फिर तेलंगाना में क्यों नहीं हुआ?” एक अन्य ने लिखा, “EVM पर रोना शुरू हो गया क्या।” एक अन्य यूजर ने लिखा कि सर जाइए फील्ड में काम कीजिए, बेकार का कमेंट मत दिया कीजिए।

एक और कांग्रेसी नेता ने उठाया सवाल

इसके अलावा यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा- ‘हम बार-बार कह रहे हैं कि ईवीएम पर विचार-विमर्श की जरूरत है। सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग के सामने यह सवाल उठाया है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि देश का लोकतंत्र पर भरोसा बना रहे, ईवीएम को हटा देने की जरूरत है और इसपर विचार-विमर्श होना जरूरी है। ऐसा संभव नहीं है कि जमीन पर लोगों की इच्छा कुछ और हो और ईवीएम बिल्कुल अलग बात कहती हो। देश भी विमर्श चाहता है, हम भी विमर्श चाहते हैं।’

बता दें कि ईवीएम को लेकर कांग्रेस नेताओं से पहले ही सोशल मीडिया पर EVM ट्रेंड होने लगा था। सोशल मीडिया पर लोग सवाल करते हुए दिख रहे हैं कि विपक्ष के अनुसार, ईवीएम सही से चल रहा है या नहीं? एक व्यक्ति ने विपक्ष पर तंज कसते हुए लिखा- ‘मध्य प्रदेश और राजस्थान में ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गई है, जबकि तेलंगाना में ईवीएम बिल्कुल सही चल रहे हैं।’

Leave a Reply