Tuesday, May 21, 2024
Uncategorized

200 करोड़ की संपत्ति बरामद,पूर्व मंत्री के ड्राइवर से

11 लाख के पुराने नोट भी मिले जो गलती से बदलवाने रह गए थे लेकिन सबसे आश्चर्यजनक रहा ड्राइवर की संपत्ति का खाता 200 करोड़ रुपया।

समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के घर और अन्य ठिकानों पर ईडी की छापेमारी में ग्यारह लाख रुपये के पांच सौ और हज़ार रुपये के पुराने नोटों के अलावा दर्जनों संपत्तियों के दस्तावेज़ और सादे स्टाम्प पेपर बरामद हुए हैं. इस छापेमारी में सबसे अहम बात यह है कि गायत्री के ड्राइवर के नाम पर दो सौ करोड़ की सम्पत्ति का खुलासा हुआ है.

बलात्कार के इल्जाम में जेल भेजे गए गायत्री प्रजापति, उनके बेटे, उनके ड्राइवर और चार्टर्ड एकाउंटेंट के घरों और दफ्तरों पर ईडी ने एक साथ छापे मारे. इस छापे में पांच लाख रुपये कीमत के स्टाम्प, ग्यारह लाख रुपये की पुरानी करेंसी और पुणे में करोड़ों रुपये की सम्पत्ति का खुलासा हुआ है. छापा मारने गए अधिकारी यह देखकर भौंचक्के रह गए कि गायत्री प्रजापति के ड्राइवर के पास भी करीब दो सौ करोड़ रुपये की सम्पत्ति है.

(पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति)

ईडी ने गायत्री के ठिकानों पर मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज करने के बाद यह छापेमारी की थी. इस छापेमारी में ईडी को यह जानकारी भी मिली है कि गायत्री की काली कमाई को पाक साफ़ बनाने के लिए उनके बेटे ने कई फर्जी कम्पनियाँ भी बनाई थीं. इस छापेमारी में यह खुलासा भी हुआ है कि गायत्री ने लखनऊ में 110 एकड़ ज़मीन भी खरीदी है.

Leave a Reply