Friday, July 19, 2024
Uncategorized

आतिशी ,सौरभ भारद्वाज शराब घोटाले में आने के बाद घबराए,प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नाटक शुरू

शराब घोटाले में नाम आने के बाद आतिशी मारलेना ने नाटक शुरू कर दिया है,तय गिरफ्तारी से बचने के लिए भाजपा द्वारा बुलाये जाने के प्रलोभन का ड्रामा और तय छापे से बचने का नाटक शुरू कर दिया है।

अरविंद केजरीवाल को जब सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया तो इस दौरान ईडी ने भरी अदालत में ये कहकर सबको चौंका दिया कि अरविंद केजरीवाल ने पूछताछ में बताया है कि दिल्ली शराब घोटाले का बड़ा आरोपी विजय नायर उन्हें नहीं बल्कि आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करता था.

इसके बाद जैसे ही यह सवाल आतिशी से पूछा गया तो उनकी ज़ुबान से एक शब्द नहीं निकला. सवाल को दरकिनार करते हुए आतिशी आगे बढ़ती चली गईं.  सोमवार शाम को उन्होंने एक्स पर लिखा कि ‘मैं कल विस्फोटक खुलासा करने जा रही हूं.’ ऐसे में सबकी नजर अब आतिशी की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर है.
केजरीवाल ने कहा था विजय नायर मेरा आदमी- ईडी
ईडी के दावे के मुताबिक केजरीवाल ने विजय नायर के बारे में कहा था कि ये मेरा आदमी है, इस पर भरोसा करो. ED ने दावा किया कि इस पूरी साजिश को विजय नायर और कुछ और लोगों ने साउथ ग्रुप के साथ मिलकर अंजाम दिया. ED के दावे के मुताबिक विजय नायर मुख्य़मंत्री अरविंद केजरीवाल और तब के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के लिए काम करता था.

तो बड़ा सवाल ये है कि जब पहली बार विजय नाय़र के साथ पहली बार दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज के साथ आतिशी का नाम जुड़ा है तो आज आतिशी क्या खुलासा करने वाली हैं. ऐसे में बस चंद पल और सब सामने आ जाएगा कि आतिशी क्या विस्फोटक खुलासा करने जा रहे हैं.
21 मार्च को हुए थे गिरफ्तार
दिल्ली के कथित शराब घोटाले में केजरीवाल भी घिरे हुए हैं. इस कथित घोटाले में उनकी भूमिका की जांच को लेकर ईडी ने केजरीवाल को 9 समन जारी किए थे. ईडी ने सबसे पहला समन पिछले साल 2 नवंबर को भेजा था. लेकिन केजरीवाल किसी भी समन पर पेश नहीं हुए.21 मार्च को केजरीवाल ने गिरफ्तारी से राहत के लिए हाईकोर्ट में अपील की थी. हाईकोर्ट ने इसे भी खारिज कर दिया था. इसके बाद उसी दिन शाम 7 बजे ईडी की टीम 10वां समन लेकर केजरीवाल के आवास पर पहुंच गई थी. ईडी की टीम ने केजरीवाल से दो घंटे तक पूछताछ की थी. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.
केजरीवाल पहले मुख्यमंत्री हैं, जो पद पर रहते हुए गिरफ्तार हुए हैं. अगले ही दिन राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया था. 28 मार्च को कोर्ट ने केजरीवाल को 1 अप्रैल तक की रिमांड पर भेज दिया था.अब सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Leave a Reply