Tuesday, July 16, 2024
Uncategorized

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने बेटे का नाम रखा संस्कृत भाषा से

क्रिकेट और बॉलीवुड की दुनिया के फेवरेट कपल, विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। बीते दिन यानी मंगलवार को ही दोनों ने अपने फैंस के साथ एक खुशखबरी साझा की है। दोनों हाल में ही दूसरी बार पेरेंट्स बन गए हैं। इस खुशी को दोनों छिपा नहीं पाए और उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए बताया कि अनुष्का शर्मा ने 15 फरवरी को बेटे को जन्म दिया है। इसके साथ ही इस पोस्ट में बेटे का नाम भी रिवील कर दिया गया। जैसे ही ये पोस्ट सोशल मीडिया पर आया, तेजी से वायरल होने लगा। फैंस बेटे के नाम का मतलब सोशल मीडिया पर सर्च करने लगे।

क्या है नाम का अर्थ

कई लोगों ने दावा किया कि बेटे का नाम तुर्की भाषा से लिया गया है, जिसका मतलब चमकता हुआ चांद है, लेकिन सच्चाई कुछ और ही है। विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के बेटे का नाम तुर्की भाषा से नहीं बल्कि संस्कृत भाषा से लिया गया है, जिसका मतलब बेहद खास है। पहले आपको विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के बेटे का नाम बताते हैं। दोनों ने अपने बेटे का नाम अकाय रखा है। संस्कृत में अकाय का अर्थ है जिसका कोई निश्चित आकार न हो, जो निराकार हो। हिन्दू धर्म में ‘भगवान शिव’ को निराकार माना जाता है।

यहां देखें पोस्ट

बेटी का नाम भी था देवी के नाम पर

बता दें, विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने ‘वामिका’ का नाम देवी दुर्गा के नाम पर रखा था और ‘अकाय’ का नाम भगवान शिव के नाम पर रखा है। दोनों ने अपनी धार्मिक आस्था भी इन नामों के जरिये जाहिर की है। दोनों काफी धार्मिक हैं और अक्सर मंदिरों में दर्शन करते देखे जाते हैं। ऐसे में संस्कृति शब्दावली से लिया गया अनुष्का शर्मा के बेटा का नाम कोई अचंभा नहीं है। ये नाम काफी अलग है और इसी वजह से ये सोशल मीडिया पर अभी से वायरल होने लगा है।

अनुष्का ने किया पोस्ट

अनुष्का शर्मा ने एक पोस्ट साझा करते हुए फैंस से खुशखबरी जाहिर की जिसमें लिखा, ‘बहुत सारी खुशी और दिल में भरे प्यार के साथ, हम आप सभी को सूचित कर रहे हैं कि 15 फरवरी को हमने बेटे अकाय, वामिका के छोटे भाई को दुनिया में जन्म दिया। अपनी जिंदगी के इस खुशनुमा मौके पर हम आपकी दुआएं और आशीर्वाद चाहते हैं। हम आपसे हमारी प्राइवेसी चाहते हैं। प्यार और आभार- विराट और अनुष्का।’

Leave a Reply