Saturday, September 7, 2024
Uncategorized

गौ हत्या घर के अंदर करके आपस मे बांट रहे थे 3 ईसाई

घर के भीतर गाय काट रहे थे तीन ईसाई, पुलिस ने छापा मारकर पकड़ा, मौके से बरामद हुआ गौमांस: पंजाब की घटना

पंजाब के अमृतसर में तीन लोगों को गोहत्या के आरोप में पकड़ा गया है। यह तीनों घर के भीतर गोवंश काट कर उसका मांस बेचते थे। पुलिस ने इन्हें छापा मार कर पकड़ा है। तीनों के पास से बड़ी मात्रा में गोमांस मिला है। तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

यह घटना अमृतसर ग्रामीण के रामदास थाने के दयाल भट्टी गाँव में हुई है। यहाँ पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग गोवंश को चोरी छुपे काट कर उसके मांस का व्यापार करते हैं। इस सूचना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करने की ठानी।

रामदास थाने की एक टीम ने SI नरेश कुमार के नेतृत्व में इन तीनों के घर पर छापा मारा तो यह गोमांस पकाते मिले। इनके पास 160 किलो गोमांस मिला। इसके अलावा घर से गोवंश की खाल और शरीर के अन्य हिस्से मिले हैं। इनको जब्त कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गिरफ्तार किए जाने वाले तीनों आरोपितों का नाम निशान मसीह, अजय मसीह और सैमुअल मसीह है। रामदास पुलिस ने इस मामले में ऑपइंडिया को बताया कि इन तीनों को 21 जुलाई, 2024 को गिरफ्तार किया गया था। उनके खिलाफ उचित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि तीनों आसपास के इलाकों में गोमांस की बिक्री भी अवैध रूप से करते थे। अब इनके खिलाफ आगे की कार्रवाई कोर्ट के आदेशानुसार की जाएगी। गौरतलब है कि पंजाब में 1955 से ही गोवंश के मांस बेचने पर प्रतिबन्ध है। इसका उल्लंघन करने पर मोटे जुर्माने का प्रावधान है।

Leave a Reply