Friday, July 19, 2024
Uncategorized

कांग्रेस गठबंधन राज्य में हिन्दू जुलूसों पर हमले,एक कांग्रेस नेता नही पहुंचा मदद को

सासाराम के नगर थाना के नवरतन बाजार गोला रोड समेत कुछ अन्य मोहल्लों में शुक्रवार को दो पक्षों के बीच झड़प होने के बाद जमकर पथराव हुआ जिसमें दो पुलिसकर्मी बुरी तरह जख्मी हो गए। आधा दर्जन से ज्यादा वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं।

बिहार सासाराम: सासाराम के नगर थाना के नवरतन बाजार, गोला रोड समेत कुछ अन्य मोहल्लों में शुक्रवार को दो पक्षों के बीच झड़प होने के बाद जमकर पथराव हुआ, जिसमें दो पुलिसकर्मी बुरी तरह जख्मी हो गए। आधा दर्जन से ज्यादा वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं। वहीं कुछ दुकानों में आगजनी होने व फायरिंग की जाने की बात भी कही जा रही है। हालांकि, जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए निषेधाज्ञा लागू कर दिया है। इन मोहल्लों में डीएम धर्मेंद्र कुमार और एसपी विनीत कुमार समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी कैंप कर रहे हैं।

एसडीपीओ संतोष कुमार ने बताया कि झड़प व पथराव की सूचना मिलने के बाद वरिष्ठ अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने में जुट गए। यह घटना रामनवमी जुलूस समाप्त होने के बाद घटी है। हालांकि, पुलिस घटना के सभी बिंदुओं पर जांच कर कार्रवाई में जुट गई है।

अराजकतत्वों और अफवाह फैलाकर माहौल खराब करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। वहीं सासाराम एसडीओ मनोज कुमार ने बताया कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए शहर में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 अगले आदेश तक लागू कर दी गई है।

गुरुवार को भी हुई झड़प, मामले में 4 नामजद समेत 24 पर FIR

इससे पहले दिनारा में भी गुरुवार को दो पक्षों में झड़प हुई थी, जिसमें पुलिस ने चार नामजद और 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थानाध्यक्ष रौशन कुमार ने बताया कि गुरुवार को लगभग तीन बजे जुलूस निकलने के ठीक पहले कुछ असामाजिक तत्व मोटरसाइकिल पर भगवा झंडा लगाकर आपत्तिजनक नारा लगा रहे थे, जिसका दूसरे पक्ष ने वीडियो बना लिया और विरोध किया। सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर सुरक्षाकर्मी पहुंचे और मामले को शांत कराया।

घटना पर मुख्य पार्षद के पति व सामाजिक कार्यकर्ता रूपेश सिंह ने बताया कि जुलूस निकालने के पहले चार युवक मोटरसाइकिल से अपने घर जा रहे थे। इसी बीच कुछ लोगों ने उन्हें रोककर अभद्र व्यवहार किया और मोटरसाइकिलों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। उन्होंने पुलिस से पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

बता दें कि 2 अप्रैल को सासाराम में गृहमंत्री अमित शाह का भी कार्यक्रम निर्धारित है। वे यहां सम्राट अशोक जयंती में शामिल होने के लिए आ रहे हैं।

Leave a Reply