Tuesday, July 16, 2024
Uncategorized

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐसा साथ दिया मुसलमानों ने,मोदी ने ये विकास दिया था3000 राशन कार्ड, 2500 आयुष्मान कार्ड , 50 से ज्यादा आवास,वोट मिले कुल 8

 

3000 राशन कार्ड, 2500 आयुष्मान कार्ड , 50 से ज्यादा आवास लेकिन मिले महज 8 वोट

वाराणसी के वार्ड नम्बर 87 सरैया के रहिमिया सरैया वार्ड का एक आंकड़ा बड़ी तेजी से वायरल हुआ। इस वार्ड में पड़े कुल 517 वोट में से 507 वोट कांग्रेस के अजय राय को, 8 वोट भाजपा को और महज 2 वोट बसपा के अतहर जमाल लारी को मिला। आंकड़ों को लेकर एनबीटी ऑनलाइन ने स्थानीय पार्षद राज खान से बात की। राज खान ने बताया कि ये आंकड़ा वार्ड 63 जलालपुरा का है और ये आंकड़ा सही है। लगभग सभी मुस्लिम बहुल इलाकों में करीब 99 फ़ीसदी वोट कांग्रेस प्रत्याशी को पड़े हैं। सरैया वार्ड में केंद्रीय सरकारी योजनाओं के लाभार्थी कितने हैं, यह पूछने पर राज खान ने बताया कि 3000 से ज्यादा राशन कार्ड, 2500 से ज्यादा आयुष्मान कार्ड तो केवल उनके सरैया वार्ड में बने हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय अपने वार्ड में पिछड़े

एक साल पहले सपा छोड़ कांग्रेस में आये पार्षद राज खान से जब एनबीटी ऑनलाइन ने पूछा कि मुस्लिम जनता को सरकारी योजनाओं का बिना भेदभाव के मिला है तो वोट भाजपा को क्यों नहीं मिला? इस पर पार्षद ने बड़ा चौंकाने वाला तर्क दिया। राज खान ने बताया कि योजनाओं का लाभ अलग बात है और वोट देना अलग बात। जिसका जहां मन चाहे वहां वोट दे। मेरी जानकारी में आया है कि कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय का आवास जिस वार्ड में है उस वार्ड में अजय राय को 73 और भाजपा को 534 वोट मिले हैं जबकि उस वार्ड में भी मुस्लिम अच्छी संख्या में हैं।

स्थानीय स्तर पर सत्ता के लिए करते है भाजपा जॉइन

राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के संयोजक इंद्रेश कुमार के साथ काम करने आए बीएचयू के प्रोफेसर राजीव श्रीवास्तव से वोटिंग के इस पैटर्न बात की। विशाल भारत संस्थान नामक संस्था चला कर मुस्लिम समुदाय के बीच काम करने वाले प्रोफेसर राजीव श्रीवास्तव बताते हैं कि हम जब मुस्लिम मोहल्लों में मीटिंग करने जाते हैं तो हमें बहुत दिक्कत आती है। जो भी मुस्लिम कार्यकर्ता जमीन पर भाजपा से जुड़ते हैं वे महज सत्ता से जुड़ने के लिए करते हैं ताकि उनका काम थानों पर न रुके।

Leave a Reply