Sunday, September 8, 2024
Uncategorized

भोपाल के बंसल ग्रुप पर छापा,40 ठिकानों पर छापा जारी है

मध्यप्रदेश के बड़े ग्रुप बंसल के 40 ठिकानों पर आज तड़के आयकर विभाग ने एक साथ छापा मार दिया। रिंग सेरेमनी के स्टीकर लगी गाड़ियों में आयकर की टीम अचानक बंसल ग्रुप के कालेज, आफिस और फैक्ट्री में जा धमकी। छापा का केंद्र भोपाल, इंदौर और मंडीदीप स्थित ग्रप के ठिकाने रहे। आयकर विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है। बंसल प्रदेश का बड़ा ग्रुप है। इसके हाथ में विश्वस्तरीय रानी कमलापति स्टेशन, कोलार की नई सिक्स लेन सड़क सहित कई बड़े काम के ठेके हैं। ग्रुप के साथ राजनेताओं की भी साझेदारी बताई जा रही है।

भोपाल। मध्यप्रदेश के बड़े ग्रुप बंसल के 40 ठिकानों पर आज तड़के आयकर विभाग ने एक साथ छापा मार दिया। रिंग सेरेमनी के स्टीकर लगी गाड़ियों में आयकर की टीम अचानक बंसल ग्रुप के कालेज, आफिस और फैक्ट्री में जा धमकी। छापा का केंद्र भोपाल, इंदौर और मंडीदीप स्थित ग्रप के ठिकाने रहे। आयकर विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है। बंसल प्रदेश का बड़ा ग्रुप है। इसके हाथ में विश्वस्तरीय रानी कमलापति स्टेशन, कोलार की नई सिक्स लेन सड़क सहित कई बड़े काम के ठेके हैं। ग्रुप के साथ राजनेताओं की भी साझेदारी बताई जा रही है। ग्रुप के मालिक सुनील बंसल और अनिल बंसल के यहां शुक्रवार सुबह 6 बजे विभाग की टीम पहुंच गई थी।

बंसल सरिया और बंसल सरिया पर भी छापा

आयकर की टीम ने रायसेन जिले के मंडीदीप में बंसल सरिया ओर बंसल ऑयल पर भी छापा मारा। बंसल ग्रुप ऑफ कम्पनीज के मंडीदीप स्थित आफिस में छापा पड़ा। सुबह 6 बजे से इनकम टैक्स टीम की कार्रवाई चल रही है। फेक्ट्री के अंदर किसी को नही जाने दिया जा रहा। 3 गाड़ियों में इनकम टैक्स की टीम आने की कही जा रही है बात। फेक्ट्री का गेट बंद कराकर आयकर विभाग की टीम कर रही खोजबीन। सुबह से ही मंडीदीप आफिस के पास लोगों का हुजूम लगा है।

बंसल कालेज का सेकेंड फ्लोर सील

आयकर की टीम ने मंडीदीप में बंसल इंजीनियरिंग कॉलेज के सेकेंड फ्लोर को सील कर दिया है। यहां 2 गाड़ियों से टीम पहुंची और अकाउंट विभाग में दस्तावेज जांचने शुरू किए। महू के सुशीला देवी बंसल कॉलेज ऑफ इंस्टिट्यूट में करीब 10 अधिकारियों की टीम 2 गाड़ियों से पहुंची और अकाउंट सेक्शन में कार्रवाई शुरू की। जिन गाड़ियों में इनकम टैक्स के अधिकारी पहुंचे उनके पीछे रिंग सेरेमनी के स्टीकर लगे हैं। इन पर रश्मि संग अरविंद लिखा है। प्रदेश के विभन्न शहरों में चल रही छापेमार कार्रवाई में करीब 120 गाड़ियों से अफसर पहुंचे हैं।

Leave a Reply