Tuesday, July 16, 2024
Uncategorized

राहुल गांधी का झूठ अग्निवीर पर खुल गया

बगैर पूरी जानकारी बोलने की आदत कहें या अपना काम बन जाये कि प्रवृत्ति कहें……

 

लुधियाना। बलिदानी अग्निवीर अजय कुमार के परिवार को मुआवजे को लेकर उनके पिता चरणजीत सिंह ने गुरुवार को यू-टर्न ले लिया। दो दिन पहले तक केवल 48 लाख रुपए मिलने की बात कह रहे चरणजीत अब सेना की ओर से 98 लाख रुपए मिलने की बात कह रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बैंक खाता चेक नहीं करने के कारण उन्हें गलतफहमी हो गई थी। विदित हो कि 17 सिख लाइट इंफैट्री के जवान 23 वर्षीय अजय सिंह जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के पोखरा में नियंत्रण रेखा के पास तैनात थे। 18 जनवरी, 2024 को फारवर्ड पोस्ट के पास बारूदी सुरंग विस्फोट में बलिदान हो गए थे।

50 लाख रुपए सेना ने बाद में भेजे: अजय के पिता

लुधियाना जिले के गांव रामगढ़ सरदारां निवासी चरणजीत सिंह ने कहा कि जनवरी में बेटे अजय के बलिदान होने के बाद ही 48 लाख रुपए आ गए थे। उन्हें इस राशि के बारे में जानकारी नहीं थी। 50 लाख रुपए सेना की तरफ से बाद में भेजे गए। इसके साथ ही एक लाख रुपए एक दिन पहले भी खाते में आए हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा लोकसभा में मामला उठाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बेशक राहुल राजनीति कर रहे हैं, लेकिन वह परिवार की मदद भी करना चाहते हैं। कहा कि उनके बेटे के बलिदान पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्हें पैसे की जरूरत नहीं है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि वे अच्छा काम कर रहे हैं। उनके बेटे को सरकार की तरफ से बलिदानी का दर्जा मिले। एक बलिदानी के परिवार को मिलने वाली सारी सुविधाएं उन्हें मिलें, वह यही चाहते हैं।

सेना की तरफ से दिए जाएंगे 1.65 करोड़ रुपए

बता दें कि मामला गरमाने के बाद सेना ने भी बुधवार को एक्स पर पोस्ट कर स्थिति स्पष्ट की थी। सेना ने कहा था कि बलिदानी अजय के परिवार को कुल 1.65 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। इनमें 98.39 लाख रुपए दिए जा चुके हैं और शेष राशि भी शीघ्र ही बलिदानी के परिवार को दी जाएगी।

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान परिवार से मिले थे राहुल

लोकसभा चुनाव के दौरान आखिरी चरण में पंजाब में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी अचानक रामगढ़ सरदारां में बलिदानी अजय के घर पहुंचे थे।

तब उन्होंने अजय के स्वजन को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया था। राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना की निंदा करते हुए सरकार बनने पर इसे बंद करने की बात भी कही थी।

राहुल ने अग्निवीर के पिता का कथित वीडियो किया था साझा

राहुल गांधी ने बुधवार को कथित तौर पर अजय कुमार के पिता का एक वीडियो एक्स पर साझा किया, जिसमें उन्होंने कहा कि उन्हें कोई पैसा नहीं मिला है। राहुल ने अपनी पोस्ट में आरोप लगाया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बलिदानी अग्निवीरों के स्वजन को मुआवजे के मुद्दे पर संसद में झूठ बोला है और इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

इसके बाद सेना ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि भारतीय सेना अग्निवीर अजय कुमार के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करती है। अजय कुमार के स्वजन को 98.39 लाख रुपए का भुगतान किया जा चुका है।

लगभग 67 लाख रुपए की अनुग्रह राशि और अन्य लाभों का भुगतान पुलिस सत्यापन के तुरंत बाद अंतिम निपटान पर किया जाएगा। कुल राशि लगभग 1.65 करोड़ रुपए होगी।’ सेना की पोस्ट को रि-पोस्ट करते हुए रक्षा मंत्री के कार्यालय ने भी कहा कि सेना अग्निवीरों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply