Saturday, September 7, 2024
Uncategorized

आप पार्टी ने जारी की दूसरी सूची,कांग्रेस का निवेदन खारिज किया केजरीवाल ने

आम आदमी पार्टी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर 29 प्रत्याशियों की लिस्ट निकाली है। इसमें इंदौर-1 की सीट भी शामिल है। मालूम हो कि इस सीट काफी चर्चित है। ऐसा इसलिए क्योंकि बीजेपी ने इस सीट से अपने राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयगर्वीय को चुनावी मैदान में उतार दिया है। ऐसे में इस सीट पर सियासी सरगर्मी तेज देखी जा रही है।
स्टोरी में आगे पढ़ें:

जानें आप ने किस सीट से किसे दिया टिकट

कैलाश विजयवर्गीय 10 साल बाद ठोक रहे हैं ताल

दमोह से किसे दिया टिकट

आम आदमी पार्टी ने इंदौर-1 सीट से अनुराग यादव को टिकट दिया है। वहीं अन्य 28 उम्मीदवारों की बात करें तो रामनी देवी जाटव को भांडेर सीट, राहुल कुशवाहा को भिंड से, मेहगांव सीट से सतिंदर भदौरिया, भोपाल उत्तर से मोहम्मद सऊद को टिकट दिया है। वहीं नरेला से रईस बेगम मलिक, दमोह से चाहत मणि पांडेय, मलहरा सीट से चंदा किन्नर को मैदान में उतारा है।

इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने डॉ अंबेडकर नगर-महू सीट से सुनील चौधरी, गंधवानी सीट (ST) से भेरू सिंह अनारी, शिवपुरी सीट से अनूप गोयल, सिवनी मालवा से सुनील गौड़, इंदौर-4 से पीयूष जोशी को टिकट दिया है। इसके अलावा बरगी सीट आनंद सिंह, पनागर सीट से पंकज पाठक, पाटन से विजय मोहन पल्हा, सेंधवा सीट(ST) से नान सिंह, चचौरा विधानसभा सीट से ममता मीणा को मैदान में उतारा है।

वहीं देवतालाब सीट से दिलीप सिंह गुड्डू, मनगवां सीट से वरूण अंबेडकर, मऊगंज सीट से उमेश त्रिपाठी, रायगांव सीट से वरुण गुज्जर खटीक, मानपुर(ST) से ऊषा कोल, देवसर(SC) रतिभान साकेत, सीधी से आनंद मंगल सिंह, बिजवार से अमित भटनागर, छतरपुर से भगीरथ पटेल, नगाड़ा-खाचरोद सीट से सुबोध स्वामी और रीवा से दीपक सिंह पटेल को टिकट दिया है।

 

10 साल बाद चुनावी मैदान में हैं कैलाश विजयवर्गीय

बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय 10 सालों बाद चुनावी मैदान में उतरे हैं। वो कह भी चुके हैं कि उनकी इच्छा चुनाव लड़ने की नहीं थी लेकिन आलाकमान का फैसला सरआंखों पर है। विजयवर्गीय ने 1990 से 2013 के बीच इंदौर जिले की अलग-अलग सीटों से चुनाव लड़ा था। वो लगातार छह विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। इससे पहले साल 2013 के चुनाव में उन्होंने महू सीट से कांग्रेस के अंतर सिंह दरबार को हराया था।

Leave a Reply