Thursday, September 19, 2024
Uncategorized

फ्राड दम्पति पकड़ाए:बीवी कहती मैं DSP पति कहता मैं हाईकोर्ट जज,फोटो तक फर्जी भेजते थे

क्राइम ब्रांच की टीम ने गुरुवार को एक महिला और उसके पति को गिरफ्तार किया है। महिला खुद को हाईकोर्ट की जज बताती थी। वह अपने पति का परिचय नाशिक क्राइम ब्रांच के डीएसपी के रूप में करवाती थी। इसके साथ ही इंस्ट्राग्राम पर नामी मॉडल की तस्वीर लगाती थी। इसकी वजह से उसे 63 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते थे। सोशल मीडिया पर फर्जी हसीना के भौकाल को देख 3 पुलिस अफसर भी लट्टू हो गए थे।

महिला ने उन पुलिस अफसरों से भी ठगी की थी। लेकिन बदनामी के डर से तीनों ने कहीं कोई शिकायत नहीं की थी। पुलिस ने पति-पत्नी को एक पैथोलॉजिस्ट की शिकायत पर गिरफ्तार किया है। उस पैथोलॉजिस्ट से महिला ने नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लाख रुपये की ठगी की थी। क्राइम ब्रांच के अनुसार इन लोगों ने पूर्व में भी ऐसी कई ठगी की है। लेकिन किसी ने शिकायत नहीं की है। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।

कैसे हुआ खुलासा
दरअसल, क्राइम ब्रांच में रायसेन निवासी रामपाल सिंह ने शिकायत की थी कि एक महिला जो अपने आप को हाईकोर्ट में जज बताती है और अपने पति को क्राइम ब्रांच में डीएसपी बताती है। वह लोगों से शादी और नौकरी लगवाने के नाम पर लगातार जालसाजी कर रही है। उससे भी शादी और भाई को हाईकोर्ट में नौकरी दिलवाने के नाम पर 15 लाख रुपये की ठगी की है।

प्रोफाइल पर पीलीभीत के नामी मॉडल की तस्वीर
महिला अपने सोशल प्रोफाइल पर पीलीभीत की प्रसिद्ध मॉडल की डीपी लगाकर रखती थी। साथ ही उसकी तस्वीरें लगातार बदलती रहती थी। रामपाल से भी मॉडल ने इसी प्रोफाइल के जरिए दोस्ती की थी। दोस्ती के बाद उसे शादी का ऑफर दिया था। महिला के प्यार के नाटक में फरियादी रामपाल फंस गया था। उसके बाद शादी के नाम पर महिला ने फरियादी से 6 लाख रुपये नगद और जेवरात के लिए 4 लाख रुपये ठग लिए। कुछ राशि फरियादी ने उसके अकाउंट में भी ट्रांसफर किए हैं, जिसकी जांच की जा रही है।

प्यार में धोखा खाए किडनैपर की ‘गर्लफ्रेंड’ बनी पुलिस अफसर, फिर बच्चे को छुड़ाया
भाई के नौकरी के नाम पर लिए पैसे
महिला ठग मीना भटनागर ने फरियादी के भाई को हाईकोर्ट में भी नौकरी दिलवाने का झांसा दिया था। उस नाम पर भी 5 लाख से ज्यादा नगद रुपये लिए थे। वहीं, कुंडली में मंगल दोष बता कर महिला ने कुछ दिन के लिए शादी को टाल दी थी। उसके बाद फरियादी से दूरी बनाने लगी थी। फरियादी ने गांव में 21 लाख रुपये में जमीन बेच कर महिला को पैसे दिए थे। जब उसे अहसास हुआ तब उसने क्राइम ब्रांच से शिकायत की।

तीन पुलिस अफसरों से कर चुकी है ठगी
मीना भटनागर का इंस्ट्राग्राम प्रोफाइल एक नामी मॉडल के नाम पर है। उस पर 63 हजार फॉलोअर्स हैं। पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई है कि उसके जाल में यूपी और हरियाणा के तीन पुलिस अफसर भी फंस गए थे। जिनसे महिला ने ठगी की है। लेकिन बदनामी के डर से उन पुलिस अफसरों ने कहीं शिकायत नहीं की है।

भिंड की रहने वाली है महिला
क्राइम ब्रांच के एएसपी गोपाल धाकड़ ने कहा है कि पति-पत्नी भिंड जिले के रहने वाले हैं। महिला 6 साल पहले भी ठगी के नाम पर पकड़ी जा चुकी है। इसके पहले पति की मौत हो चुकी है। महिला को कोलार इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply